Monday 31 July 2023

कविता. ४८८४. आशाओं की दिशा संग।

                                       आशाओं की दिशा संग।

आशाओं की दिशा संग अरमानों की पुकार सुनाई पडती है अंदाजों से जज्बातों की आंधी उमंग देकर चलती है आवाजों को राहों की पहचान दिलाती है।

आशाओं की दिशा संग अल्फाजों की मुस्कान सुनाई पडती है खयालों से किनारों की सौगात उम्मीद देकर चलती है एहसासों को तरानों की पहचान दिलाती है।

आशाओं की दिशा‌ संग आशाओं की पहचान सुनाई पडती है कदमों से धाराओं की कहानी तलाश देकर चलती है अंदाजों को बदलावों की पहचान दिलाती है।

आशाओं की दिशा संग राहों की आस सुनाई पडती है एहसासों से अंदाजों की पुकार खयाल देकर चलती है लम्हों को दास्तानों की पहचान दिलाती है।

आशाओं की दिशा संग कदमों की सोच सुनाई पडती है खयालों से आवाजों की आहट सपना देकर चलती है बदलावों को अंदाजों की पहचान दिलाती है।

आशाओं की दिशा संग आवाजों की धून सुनाई पडती है खयालों से नजारों की सौगात इरादा देकर चलती है जज्बातों को उजालों की पहचान दिलाती है।

आशाओं की दिशा संग नजारों की सौगात सुनाई पडती है लहरों से दास्तानों की परख आवाज देकर चलती है इशारों को लम्हों की पहचान दिलाती है।

आशाओं की‌ दिशा संग लहरों की आहट सुनाई पडती है अंदाजों से सपनों की आस एहसास देकर चलती है आवाजों को अदाओं की पहचान दिलाती है।

आशाओं की दिशा संग लम्हों की कोशिश सुनाई पडती है राहों से तरानों की पुकार अल्फाज देकर चलती है उजालों को अल्फाजों की पहचान दिलाती है।

आशाओं की दिशा संग अदाओं की सोच सुनाई पडती है सपनों से खयालों की मुस्कान कोशिश देकर चलती है तरानों को उम्मीदों की पहचान दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१७७. मुस्कान की कोई कहानी।

                           मुस्कान की कोई कहानी। मुस्कान की कोई कहानी आशाओं की निशानी देती है तरानों को उम्मीदों की पुकार सरगम दिलाती है आवा...