Friday 10 May 2019

कविता. २८६३. हर कदम पर आहट एक नयी सोच।

                                     
                                 हर कदम पर आहट एक नयी सोच।
हर कदम पर आहट एक नयी सोच देती है एहसासों कि पुकार को जज्बातों कि धून देती है आस को उजालों कि रोशनी उम्मीद देती है दास्तानों को आशाओं कि पहचान देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश सहारे देती है अदाओं को खयालों कि दुनिया पुकार देती है परख को किनारों कि कोशिश आस देती है तरानों को अदाओं कि सोच एहसास देती है दास्तानों को अंदाजों कि सरगम तलाश को इशारे देती है।
हर कदम पर आहट एक नयी सोच देती है अदाओं कि दुनिया को एहसासों कि रोशनी देती है आशाओं को खयालों कि समझ आस देती है अंदाजों को दिशाओं कि कोशिश देती है दास्तानों को अंदाजों कि सरगम धून देती है अदाओं को कदमों कि आहट आस देती है अदाओं को लहरों कि दुनिया परख देती है दास्तानों को किनारों कि दुनिया नजारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच तलाश को इशारे देती है।
हर कदम पर आहट एक नयी सोच देती है दास्तानों कि परख को खयालों कि समझ देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया इशारे देती है अदाओं को अफसानों कि उमंग देती है उम्मीदों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है इशारों को जज्बातों कि परख सहारे देती है अफसानों को आशाओं कि दुनिया राह देती है अदाओं को लहरों कि तलाश तराने देती है जज्बातों को दिशाओं कि पहचान तलाश को इशारे देती है।
हर कदम पर आहट एक नयी सोच देती है आशाओं कि दुनिया को बदलावों कि परख देती है अदाओं को लहरों कि तलाश आस देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच देती है आशाओं को खयालों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को परख कि रोशनी आस देती है दिशाओं को बदलावों कि परख सहारे देती है आशाओं को खयालों कि समझ परख देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार के संग तलाश को इशारे देती है।
हर कदम पर आहट एक नयी सोच देती है अदाओं कि परख को एहसासों कि रोशनी देती है तरानों को अदाओं कि उमंग उजाले देती है आशाओं को खयालों कि समझ देती है जज्बातों को दिशाओं कि दुनिया सहारे देती है दास्तानों को अफसाने देती है किनारों को लहरों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच समझ के संग तलाश को इशारे देती है।
हर कदम पर आहट एक नयी सोच देती है दास्तानों कि सोच को जज्बातों कि दुनिया देती है आशाओं को खयालों कि परख इरादे देती है अंदाजों को दिशाओं कि सोच देती है आवाजों को धून कि पहचान इशारे देती है अफसानों को एहसास देती है दास्तानों को अंदाजों कि सरगम आवाज देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ रोशनी देती है एहसासों को दिशाओं कि दुनिया अदाओं के संग तलाश को इशारे देती है।
हर कदम पर आहट एक नयी सोच देती है आशाओं कि एहसास को अदाओं कि पहचान देती है अदाओं को आवाजों कि पुकार इशारे देती है कोशिश को आशाओं कि राह देती है अंदाजों को दिशाओं कि परख इरादे देती है आवाजों को परख तरानों कि सौगात देती है कोशिश को किनारों कि आस तराने देती है खयाल को आशाओं कि परख सहारे देती है आवाजों को धून कि परख राहों के संग तलाश को इशारे देती है।
हर कदम पर आहट एक नयी सोच देती है अंदाजों कि आस को उजालों कि रोशनी देती है कोशिश को एहसासों कि सुबह उमंग देती है अफसानों को अदाओं कि परख देती है किनारों को आशाओं कि परख सहारे देती है पुकार को आवाजों कि धून इशारे देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है परख को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि रोशनी अफसानों के संग तलाश के इशारे देती है।
हर कदम पर आहट एक नयी सोच देती है अदाओं कि परख को एहसासों कि दुनिया देती है आशाओं को खयालों कि समझ तराने देती है आवाजों को धून कि पुकार देती है अफसानों को किनारों कि दुनिया उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पहचान देती है अदाओं को अफसानों कि सोच उमंग देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच खयाल देती है अंदाजों को दिशाओं कि सोच आशाओं के संग तलाश के इशारे देती है।
हर कदम पर आहट एक नयी सोच देती है आशाओं कि दुनिया को बदलावों कि परख देती है अंदाजों को दिशाओं कि पहचान परख देती है आशाओं को खयालों कि समझ देती है राहों को एहसासों कि रोशनी उम्मीद देती है नजारों को रोशनी कि पहचान उजाले देती है अफसानों को किनारों कि दुनिया सुबह देती है आशाओं को खयालों कि समझ राह देती है अदाओं को लहरों कि तलाश अंदाजों के संग तलाश के इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...