Tuesday 14 May 2019

कविता. २८७१. हर किस्से को एहसासों कि हकीकत।

                                        हर किस्से को एहसासों कि हकीकत।
हर किस्से को एहसासों कि हकीकत आस अलगसी देती है खयालों के सपनों संग आवाज अलगसी देती है कदमों कि आहट कोई कहानी कहती है आशाओं के किनारों से जज्बातों कि लहरे सरगम नयी सुनाती रहती है कुछ कहने कि कोशिश मे आशाओं कि सोच इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि दुनिया सहारे देती है किनारों को लहरों कि आस दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि तलाश किनारे देती है।
हर किस्से को एहसासों कि हकीकत राह अलगसी देती है कोशिश के आशाओं संग तलाश अलगसी देती है दास्तानों कि सोच कोई कहानी कहती है अंदाजों के किनारों से आशाओं कि निशानी पुकार नयी सुनाती रहती है कुछ समझ लेने कि उमंग मे एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को लहरों कि तलाश नजारे देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि तलाश किनारे देती है।
हर किस्से को एहसासों कि हकीकत अदा अलगसी देती है अंदाजों के किनारों संग उमंग अलगसी देती है किनारों कि लहर कोई कहानी कहती है खयालों कि अदाओं से दिशाओं कि सोच अफसाने देती है अल्फाजों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है परख को जज्बातों कि धारा लहरे देती है नजारों को खयालों कि सोच पहचान देती है अंदाजों को एहसासों कि तलाश किनारे देती है।
हर किस्से को एहसासों कि हकीकत सोच अलगसी देती है दास्तानों के जज्बातों संग पहचान अलगसी देती है आशाओं कि दुनिया कोई कहानी कहती है अंदाजों कि सरगम आवाजों कि धून देती है एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अफसानों को कदमों कि पहचान इशारे देती है इरादों को कदमों कि सौगात सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ तराने देती है कोशिश को लहरों कि तलाश किनारे देती है।
हर किस्से को एहसासों कि हकीकत समझ अलगसी देती है अदाओं के बदलावों संग तलाश अलगसी देती है दास्तानों कि परख कोई कहानी कहती है आशाओं कि दुनिया एहसासों कि पुकार देती है अंदाजों को दिशाओं कि सोच सहारे देती है अदाओं को लहरों कि दास्तान इरादे देती है जज्बातों को कदमों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को खयालों कि राह पुकार देती है अदाओं को कदमों कि तलाश किनारे देती है।
हर किस्से को एहसासों कि हकीकत सुबह अलगसी देती है तरानों के किनारों संग उमंग अलगसी देती है आशाओं कि दुनिया कोई कहानी कहती है दिशाओं कि सोच आवाजों कि राह देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ इशारे देती है आशाओं को खयालों कि समझ आस देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच परख देती है आशाओं को खयालों कि तलाश किनारे देती है।
हर किस्से को एहसासों कि हकीकत पुकार अलगसी देती है दास्तानों के किस्सों संग तलाश अलगसी देती है अदाओं कि सोच कोई कहानी कहती है धाराओं कि दुनिया आशाओं कि निशानी देती है कदमों को तरानों कि सोच खयाल देती है अदाओं को लहरों कि दुनिया नजारे देती है कोशिश को जज्बातों कि दास्तान इशारे देती है आवाजों को धून कि पहचान इशारे देती है कदमों को तरानों कि तलाश किनारे देती है।
हर किस्से को एहसासों कि हकीकत समझ अलगसी देती है अदाओं के बदलावों संग आस अलगसी देती है दास्तानों कि परख कोई कहानी कहती है आशाओं कि सोच अफसानों कि उमंग देती है उजालों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि दुनिया राह देती है उम्मीदों को एहसासों कि सरगम समझ देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश किनारे देती है।
हर किस्से को एहसासों कि हकीकत परख अलगसी देती है आशाओं के किनारों संग उमंग अलगसी देती है आशाओं कि दुनिया कोई कहानी कहती है अंदाजों कि सरगम धून कि पुकार देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को खयालों कि समझ पुकार देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है अफसानों को किनारों कि समझ इशारे देती है कोशिश को लहरों कि तलाश किनारे देती है।
हर किस्से को एहसासों कि हकीकत सोच अलगसी देती है दास्तानों के किस्सों संग उम्मीद अलगसी देती है दास्तानों कि सोच कोई कहानी कहती है आशाओं कि दुनिया राह कि पहचान देती है उजालों को कदमों कि सौगात सहारे देती है सुबह को नजारों कि आस हवाएं देती है अदाओं को लहरों कि तलाश अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है आशाओं को खयालों कि तलाश किनारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...