Monday 13 May 2019

कविता. २८६९. हर सपने को कदमों कि पहचान।

                                                हर सपने को कदमों कि पहचान।
हर सपने को कदमों कि पहचान इशारे देती है एहसासों कि दुनिया परख देती है किनारों को अंदाजों कि सरगम धून देती है खयालों को जज्बातों कि सोच तराने देती है आशाओं को सपनों कि कोशिश दिशाएं देती है सांसों से जुडकर एहसासों कि सरगम उमंग नयी देती है उम्मीदों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है परख के जज्बातों को कोशिश अफसाने देती है दास्तानों को आशाएं अक्सर सरगम कि धून देती है।
हर सपने को कदमों कि पहचान इरादे देती है आशाओं कि पुकार अफसाने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि दुनिया मुस्कान देती है कोशिश को लहरों कि दुनिया नजारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है इरादों को आवाजों कि धून अफसाने देती है अदाओं को परख कि सोच सहारे देती है आशाओं को खयालों कि तलाश सोच देती है किनारों को अफसानों कि उमंग अक्सर सरगम कि धून देती है।
हर सपने को कदमों कि पहचान राहे देती है दास्तानों कि सोच पहचान देती है आशाओं को कदमों कि सोच इशारे देती है कदमों को आवाजों कि धून सहारे देती है दास्तानों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को लहरों कि आहट इशारे देती है सरगम को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग उम्मीद देती है एहसासों को दिशाओं कि पहचान अक्सर सरगम कि धून देती है।
हर सपने को कदमों कि पहचान किनारे देती है आशाओं कि पुकार सहारे देती है अदाओं को अल्फाजों कि दुनिया राहे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है तरानों को अदाओं कि अहमियत इशारे देती है इरादों को आवाजों कि दुनिया परख देती है आशाओं को अफसानों कि सोच उम्मीद देती है किनारों को लहरों कि तलाश नजारे देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच अक्सर सरगम कि धून देती है।
हर सपने को कदमों कि पहचान तराने देती है दास्तानों कि परख इशारे देती है आशाओं को खयालों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को लहरों कि दुनिया नजारे देती है अंदाजों को किनारों कि दुनिया समझ देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है राहों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को लहरों कि दुनिया अक्सर सरगम कि धून देती है।
हर सपने को कदमों कि पहचान राहे देती है आशाओं कि दुनिया परख देती है दास्तानों को आशाओं कि दुनिया आस देती है अंदाजों को खयालों कि तलाश पुकार देती है अदाओं को लहरों कि पुकार तलाश देती है धाराओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि सोच राह देती है अदाओं को किनारों कि तलाश राहे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख अक्सर सरगम कि धून देती है।
हर सपने को कदमों कि पहचान किनारे देती है अदाओं कि सोच सुबह देती है आशाओं को खयालों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को किनारों कि दुनिया परख देती राहों को जज्बातो कि दुनिया परख देती है आशाओं को खयालों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को अदाओं कि समझ इशारे देती है किनारों को अंदाजों कि दुनिया अक्सर सरगम कि धून देती है।
हर सपने को कदमों कि पहचान दास्ताने देती है आशाओं कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि दुनिया नजारे देती है सुबह को रंगों कि पहचान इशारे देती है इरादों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को खयालों कि सोच अफसाने देती है अंदाजों को लहरों कि दुनिया नजारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश खयाल देती है आशाओं को किनारों कि सोच अक्सर सरगम कि धून देती है।
हर सपने को कदमों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों कि परख उमंग देती है आशाओं के संग लहरों कि सोच उजाले देती है उम्मीद को लहरों कि तलाश नजारे देती है कोशिश को उम्मीदों कि परख इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है समझ को रोशनी कि तलाश उजाले देती है एहसासों को अफसानों कि दुनिया परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट अक्सर सरगम कि धून देती है।
हर सपने को कदमों कि पहचान इरादे देती है आशाओं कि सोच उजाले देती है अंदाजों को परख कि दुनिया सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अफसानों को जज्बातों कि लहर नजारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट एहसास देती है कोशिश को दिल कि धडकन से तलाश मिलती है होंठों को जज्बातों कि आवाज गीत देती है अफसानों को किनारों कि लहर अक्सर सरगम कि धून देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...