Wednesday 8 May 2019

कविता. २८६०. एहसासों कि रोशनी दिशाओं कि।

                                       एहसासों कि रोशनी दिशाओं कि।
एहसासों कि रोशनी दिशाओं कि दुनिया के अफसाने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ देती है आशाओं को खयालों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है अदाओं को किनारों कि दुनिया नजारे देती है दास्तानों को आशाओं कि सुबह सहारे देती है खयालों को जज्बातों कि आंधी दिशाएं देती है आशाओं को कदमों कि पुकार नजारे देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है।
एहसासों कि रोशनी दिशाओं कि समझ के इशारे देती है इरादों को अफसानों कि उमंग देती है अदाओं को जज्बातों कि अहमियत किनारे देती है आशाओं को खयालों कि सोच पहचान देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया सहारे देती है आशाओं कि परख आस देती है दास्तानों को किनारों कि सोच इशारे देती है कदमों को आवाजों कि सरगम तराने देती है एहसासों को दिशाओं कि धून पुकार देती है।
एहसासों कि रोशनी दिशाओं कि राहों के इरादे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच देती है अफसानों को आशाओं कि दुनिया पुकार देती है कदमों को आवाजों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को रंगों कि पहचान नजारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच परख देती है अंदाजों को दिशाओं कि दुनिया कोशिश देती है दास्तानों को कदमों कि आहट आवाज देती है आशाओं को खयालों कि धून पुकार देती है।
एहसासों कि रोशनी दिशाओं कि दुनिया के तराने देती है आवाजों को पुकार कि दुनिया देती है कोशिश को लहरों कि तलाश पहचान देती है अंदाजों को जज्बातों कि परख सहारे देती है अफसानों को जज्बातों कि रोशनी किरणे देती है कदमों को खयालों कि समझ तलाश देती है किनारों को अफसानों कि सोच इरादे देती है आशाओं को अदाओं कि दुनिया उमंग देती है अंदाजों को जज्बातों कि धून पुकार देती है।
एहसासों कि रोशनी दिशाओं कि परख के इशारे देती है इरादों को आशाओं कि सोच देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है परख को खयालों कि समझ अफसाने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट परख देती है कोशिश को लहरों कि दुनिया नजारे देती है आशाओं को अंदाजों कि सरगम आस देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पहचान देती है आशाओं को खयालों कि धून पुकार देती है।
एहसासों कि रोशनी दिशाओं कि सोच के इरादे देती है अदाओं को जज्बातों कि दुनिया देती है किरणों को उजालों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को खयालों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सरगम धून देती है उम्मीदों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अफसानों को आशाओं कि सोच इशारे देती है अदाओं को किनारों कि धून पुकार देती है।
एहसासों कि रोशनी दिशाओं कि आवाज के परख देती है अंदाजों को दिशाओं कि परख देती है अदाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को आशाओं कि दुनिया खयाल देती है उमंग को किनारों कि परख सहारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है दास्तानों को कदमों कि आहट आस देती है उजालों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि धून पुकार देती है।
एहसासों कि रोशनी दिशाओं कि दुनिया के तराने देती है अफसानों को आशाओं कि सोच देती है अंदाजों को जज्बातों कि सरगम आवाज देती है आशाओं को खयालों कि समझ तलाश देती है अदाओं को किनारों कि सोच नजारे देती है दास्तानों कि सोच परख देती है अफसानों को आशाओं कि दुनिया सहारे देती है आवाजों को अल्फाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को एहसासों कि धून पुकार देती है।
एहसासों कि रोशनी दिशाओं कि सोच के अफसाने देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया देती है कदमों को आवाजों कि समझ परख देती है किनारों को लहरों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि दुनिया समझ देती है जज्बातों को दिशाओं कि परख सहारे देती है सुबह को नजारों कि सोच उम्मीद देती है आशाओं को खयालों कि सोच आस देती है अंदाजों को जज्बातों कि धून पुकार देती है।
एहसासों कि रोशनी दिशाओं कि उमंग के इशारे देती है आशाओं को खयालों कि समझ देती है अंदाजों को अफसानों कि उम्मीद राह देती है जज्बातों को दिशाओं कि दुनिया उजाले देती है कदमों को आवाजों कि दुनिया तराने देती है अंदाजों को दास्तानों को अंदाजों कि दुनिया परख देती है किनारों को लहरों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि दुनिया नजारे देती है आशाओं को खयालों कि धून पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...