Thursday 16 May 2019

कविता. २८७६. हर मौसम के एहसास को एक नयी सरगम।

                                हर मौसम के एहसास को एक नयी सरगम
हर मौसम के एहसास को एक नयी सरगम मिलती है जब मुस्कान किसी खयाल से जुडती है आशाओं को खयालों कि आवाज धून देती है एहसासों को दिशाओं कि अहमियत एहसास देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है कोशिश को किनारों कि लहर नजारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच समझ देती है एहसासों को दिशाओं कि दुनिया इशारे देती है किनारों को परख कि आस तलाश कि सौगात देती है।
हर मौसम के एहसास को एक नयी लहर मिलती है जब मुस्कान किसी आवाज से जुडती है दास्तानों को कदमों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया अहमियत देती है किनारों को लहरों कि तलाश परख देती है आशाओं को खयालों कि आवाज पुकार देती है आशाओं को रोशनी कि दुनिया पहचान देती है कदमों को आशाओं कि अहमियत इरादे देती है अदाओं को लहरों कि पहचान तलाश कि सौगात देती है।
हर मौसम के एहसास को एक नयी सरगम मिलती है जब मुस्कान किसी अंदाज से जुडती है दिशाओं को बदलावों कि परख समझ देती है आशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है अफसानों को आशाओं कि दुनिया आस देती है इरादों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि राह उमंग देती है परख को खयालों कि आवाज पुकार देती है अल्फाजों को जज्बातों कि दुनिया तलाश कि सौगात देती है।
हर मौसम के एहसास को एक नयी सोच मिलती है जब मुस्कान किसी राह से जुडती है कोशिश को अफसानों कि उमंग उम्मीद देती है खयालों को जज्बातों कि आवाज धून देती है अंदाजों को पहचान कि दास्तान राहे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सरगम देती है धून को जज्बातों कि सोच पुकार देती है अदाओं को दिशाओं कि पहचान सुबह देती है आशाओं को खयालों कि पहचान तलाश कि सौगात देती है।
हर मौसम के एहसास को एक नयी परख मिलती है जब मुस्कान किसी आस से जुडती है कदमों को आशाओं कि परख सहारे देती है अंदाजों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सरगम धून देती है इरादों को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को लहरों कि दुनिया आस देती है दास्तानों को कदमों कि आहट परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच तलाश कि सौगात देती है।
हर मौसम के एहसास को एक नयी आस मिलती है जब मुस्कान किसी राह से जुडती है कोशिश को अफसानों कि सोच समझ देती है परख को खयालों कि आवाज पुकार देती है अल्फाजों को जज्बातों कि दुनिया सहारे देती है आशाओं को खयालों कि परख सहारे देती है अदाओं को कदमों कि पहचान परख देती है आशाओं को किनारों कि लहर नजारे देती है दास्तानों को अदाओं कि आवाज तलाश कि सौगात देती है।
हर मौसम के एहसास को एक नयी राह मिलती है जब मुस्कान किसी किनारे से जुडती है दिशाओं को बदलावों कि परख सहारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट समझ देती है किनारों को लहरों कि अहमियत इशारे देती है दास्तानों को आवाजों कि धून पुकार देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया परख देती है खयालों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को आशाओं कि दुनिया तलाश कि सौगात देती है।
हर मौसम के एहसास को एक नयी परख मिलती है जब मुस्कान किसी दास्तान से जुडती है आशाओं को खयालों कि आवाज पुकार देती है कदमों को आशाओं कि दुनिया धून देती है एहसासों को दिशाओं कि पहचान इरादे देती है किनारों को लहरों कि अहमियत नजारे देती है आशाओं को खयालों कि आवाज पुकार देती है किनारों को लहरों कि दुनिया समझ देती है अदाओं को परख कि आवाज तलाश कि सौगात देती है।
हर मौसम के एहसास को एक नयी सोच मिलती है जब मुस्कान किसी राह से जुडती है अल्फाजों को जज्बातों कि दुनिया परख देती है तरानों को अदाओं कि पहचान समझ देती है खयालों को लहरों कि अहमियत नजारे देती है आशाओं को जज्बातों कि दुनिया परख देती है अदाओं को लहरों कि अहमियत नजारे देती है अंदाजों को दिशाओं कि सोच इरादे देती है आशाओं को खयालों कि सोच तलाश कि सौगात देती है।
हर मौसम के एहसास को एक नयी राह मिलती है जब मुस्कान किसी अंदाज से जुडती है आशाओं को खयालों कि दास्तान इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच इरादे देती है कदमों को इशारों कि परख सहारे देती है अदाओं को परख कि दुनिया पहचान देती है आशाओं को खयालों कि आवाज पुकार देती है अंदाजों को किनारों कि लहर नजारे देती है अफसानों को किनारों कि सरगम तलाश कि सौगात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...