Friday 24 May 2019

कविता. २८९२. हर सोच को दास्तानों कि उमंग।

                                         हर सोच को दास्तानों कि उमंग।
हर सोच को दास्तानों कि उमंग रोशनी देती है कदमों को आशाओं कि परख खयाल देती है अदाओं को किनारों कि लहर को परख देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग उजाले देती है तरानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को आशाओं कि दुनिया परख देती है किनारों को रोशनी कि उम्मीद राह देती है धाराओं को लहरों कि सोच को पहचान इशारे देती है।
हर सोच को दास्तानों कि उमंग उजाले देती है किनारों को लहरों कि अहमियत पहचान देती है आशाओं को अरमानों कि सोच को परख देती है आवाजों को धून कि दुनिया तराने देती है अदाओं को किनारों कि समझ इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि सोच अफसाने देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ तराने देती है अंदाजों को दास्तानों कि दुनिया अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि परख इशारे देती है।
हर सोच को दास्तानों कि उमंग सहारे देती है अंदाजों को अदाओं कि पहचान उजाले देती है रोशनी को लहरों कि तलाश को परख देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी इरादे देती है इशारों को जज्बातों कि दुनिया उजाले देती है अदाओं को किनारों कि दुनिया इशारे देती है अंदाजों को अदाओं कि दास्तान इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया इशारे देती है।
हर सोच को दास्तानों कि उमंग उम्मीद देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया को राह देती है जज्बातों को कदमों कि पहचान राहे देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच उजाले देती है किनारों को लहरों कि तलाश इरादे देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीदे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है अफसानों को बदलावों कि सोच इशारे देती है।
हर सोच को दास्तानों कि उमंग उजाले देती है अदाओं को लहरों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट को परख देती है तरानों को अदाओं कि दुनिया समझ देती है अंदाजों को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को खयालों कि दास्तान राहे देती है अदाओं को तरानों कि उमंग उजाले देती है तरानों को अदाओं कि पहचान सहारे देती है आशाओं को दिशाओं कि दुनिया इशारे देती है।
हर सोच को दास्तानों कि उमंग सहारे देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया राहे देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया को बदलाव देती है आशाओं को खयालों कि परख सहारे देती है अल्फाजों को अदाओं कि पहचान किनारे देती है दास्तानों को कदमों कि दुनिया आस देती है तलाश को जज्बातों कि दुनिया मुस्कान देती है आशाओं कि सोच इशारे देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग इशारे देती है।
हर सोच को दास्तानों कि उमंग रोशनी देती है अदाओं को लहरों कि तलाश नजारे देती है कोशिश को अफसानों कि उम्मीद उजाले देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया उमंग देती है तराने को किनारों कि लहर सहारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ तलाश देती है जज्बातों को दिशाओं कि सोच खयाल देती है अल्फाजों कि दास्तान राहे देती है आशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है।
हर सोच को दास्तानों कि उमंग तराने देती है धून को जज्बातों कि दुनिया पुकार देती है अफसानों को जज्बातों कि समझ तराने देती है तलाश को एहसासों कि रोशनी राहे देती है आशाओं को खयालों कि पहचान पुकार देती है कदमों को आशाओं कि परख सहारे देती है सुबह को रंगों कि कहानी आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि राह संग कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को किनारों कि पहचान इशारे देती है।
हर सोच को दास्तानों कि उमंग राहे देती है अदाओं को कदमों कि आहट आवाज देती है आशाओं को खयालों कि दास्तान तलाश देती है आवाजों को धून कि कोशिश सरगम देती है किनारों को लहरों कि दुनिया अफसाने देती है अंदाजों को दिशाओं कि अदा तलाश देती है जज्बातों को उजालों कि रोशनी राह देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया अफसानों कि उमंग उजाले देती है अदाओं को इशारे देती है।
हर सोच को दास्तानों कि उमंग उम्मीद देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच तलाश देती है अंदाजों को जज्बातों कि परख सहारे देती है खयालों के अफसानों को आशाएं एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि परख पुकार देती है अदाओं को लहरों कि तलाश नजारे देती है अंदाजों को किनारों कि लहर आवाज देती है धून को एहसासों कि सरगम अल्फाजों कि दास्तान देती है आशाओं को दिशाओं के इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...