Wednesday 29 May 2019

कविता. २९०१. हर आवाज को धून कि सरगम।

                                     हर आवाज को धून कि सरगम।
हर आवाज को धून कि सरगम पुकार अलगसी सुनाती है कोशिश को अरमानों कि ज्योती अलग रोशनी दिखाती है खयाल को जज्बातों कि दुनिया उजाले देती है आशाओं को अंदाजों कि परख सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग उम्मीद देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच उम्मीद देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ अफसाने देती है अल्फाजों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीद को लहरों कि तलाश देती है।
हर आवाज को धून कि सरगम आस अलगसी सुनाती है दास्तान को दिशाओं कि परख अलग उमंग दिखाती है आस को एहसासों कि रोशनी उम्मीद देती है अदाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग अल्फाज देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया समझ देती है अदाओं को लहरों कि तलाश देती है।
हर आवाज को धून कि सरगम उमंग अलगसी सुनाती है आशाओं को खयालों कि दुनिया अलग उम्मीद दिखाती है अंदाजों को तरानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग उम्मीद देती है किनारों को लहरों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख देती है एहसासों को अदाओं कि सोच अफसाने देती है दास्तानों को लहरों कि तलाश देती है।
हर आवाज को धून कि सरगम पुकार अलगसी सुनाती है कदमों को जज्बातों कि सोच अलग राहे दिखाती है दास्तानों को अंदाजों कि परख किनारे देती है आशाओं को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है अफसानों को जज्बातों कि सरगम धून देती है खयालों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को अदाओं कि दुनिया देती है कोशिश को कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को लहरों कि तलाश देती है।
हर आवाज को धून कि सरगम समझ अलगसी सुनाती है आशाओं को दिशाओं कि पहचान अलग इशारे दिखाती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है दास्तानों को अंदाजों कि परख सहारे देती है आशाओं को रोशनी कि दुनिया पहचान देती है अल्फाजों को जज्बातों कि दुनिया इशारे देती है किनारों को रोशनी कि सोच देती है अदाओं को खयालों कि दुनिया उमंग देती है आशाओं को लहरों कि तलाश देती है।
हर आवाज को धून कि सरगम परख अलगसी सुनाती है कदमों को जज्बातों कि सोच अलग तराने दिखाती है दास्तानों को अंदाजों कि परख सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ इशारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को किनारों कि सौगात इरादे देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग देती है उजालों को एहसासों कि रोशनी उम्मीद देती है अदाओं को लहरों कि तलाश देती है।
हर आवाज को धून कि सरगम आस अलगसी सुनाती है किनारों को अंदाजों कि दुनिया अलग उम्मीद दिखाती है कदमों को आशाओं कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को दास्तानों कि कोशिश पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह उम्मीद देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है एहसासों को किनारों कि कोशिश देती है आशाओं को जज्बातों कि दुनिया दिशाएं देती है अंदाजों को लहरों कि तलाश देती है।
हर आवाज को धून कि सरगम राह अलगसी सुनाती है आशाओं को जज्बातों कि कोशिश अलग तराने दिखाती है किनारों को अंदाजों कि परख कोशिश देती है अदाओं को दिशाओं कि सोच अंदाज देती है एहसासों को अफसानों कि सोच तराने देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग उजाले देती है अदाओं को कदमों कि आहट देती है अफसानों को किनारों कि कोशिश पुकार देती है आशाओं को लहरों कि तलाश देती है।
हर आवाज को धून कि सरगम अंदाज अलगसी सुनाती है सांसों को एहसासों कि रोशनी अलग उजाले दिखाती है दास्तानों को खयालों कि आहट पुकार देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग खयाल देती है किनारों को रोशनी कि परख आस देती है एहसासों को अल्फाजों कि कोशिश पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच देती है अदाओं को कदमों कि आहट परख देती है किनारों को एहसासों कि आस लहरों कि तलाश देती है।
हर आवाज को धून कि सरगम उमंग अलगसी सुनाती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया अलग उम्मीद दिखाती है आशाओं को जज्बातों कि कोशिश समझ देती है अंदाजों को दास्तानों कि पहचान इरादे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है तलाश को एहसासों कि सोच आशाएं देती है अदाओं को कदमों कि पहचान देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग उम्मीद देती है दिशाओं को लहरों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...