Thursday 23 May 2019

कविता. २८९०. हर अदा को एहसासों कि रोशनी।

                                          हर अदा को एहसासों कि रोशनी।
हर अदा को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच सहारे देती है खयालों को जज्बातों कि उमंग सहारे देती है अंदाजों को किनारों कि दुनिया देती है आशाओं को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ तलाश देती है आवाजों को धून कि कोशिश देती है आशाओं को परख आस कि दुनिया पहचान कि अहमियत देती है।
हर अदा को एहसासों कि रोशनी उम्मीद देती है अंदाजों को दास्तानों कि समझ इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि परख आस देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को कोशिश कि लहर देती है अदाओं को लहरों कि दुनिया तलाश देती है नजारों को खयालों कि सोच सुबह देती है अंदाजों को जज्बातों कि परख देती है दास्तानों को समझ आवाज कि धून पहचान कि अहमियत देती है।
हर अदा को एहसासों कि रोशनी अंदाज देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया परख देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया आस देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच देती है किनारों को रोशनी कि सोच उजाले देती है आशाओं को दिशाओं कि परख सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग देती है उजालों को रोशनी अंदाजों कि दुनिया पहचान कि अहमियत देती है।
हर अदा को एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है आशाओं को खयालों कि सोच तलाश देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच रोशनी देती है अदाओं को लहरों कि परख उम्मीद देती है दास्तानों को कदमों कि आहट देती है अफसानों को किनारों कि दुनिया समझ देती है तरानों को अदाओं कि सोच समझ देती है अंदाजों को जज्बातों कि कहानी देती है अंदाजों को तलाश अदाओं कि परख पहचान कि अहमियत देती है।
हर अदा को एहसासों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को आशाओं कि परख सहारे देती है आशाओं को दिशाओं कि दुनिया तलाश देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस तलाश देती है तरानों को अदाओं कि आस किनारे देती है दास्तानों को कदमों कि समझ अफसाने देती है अंदाजों को किनारों कि लहर इशारे देती है तरानों को रोशनी कि सोच उजाले देती है दिशाओं कि दुनिया पहचान कि अहमियत देती है।
हर अदा को एहसासों कि रोशनी इशारे देती है आशाओं को खयालों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अदाओं को अफसानों कि उमंग सहारे देती है आशाओं को दिशाओं कि दुनिया आस देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ तराने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि दुनिया सुबह देती है रोशनी को उजालों कि दुनिया उम्मीद देती है अंदाजों कि दास्तान पहचान कि अहमियत देती है।
हर अदा को एहसासों कि रोशनी तलाश देती है कोशिश को लहरों कि तलाश पुकार देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया समझ देती है तरानों को अंदाजों कि दुनिया आस देती है किनारों को लहरों कि तलाश इरादे देती है कोशिश को अफसानों कि सोच परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि कहानी अल्फाज देती है आशाओं को खयालों कि परख सहारे देती है सुबह कि किरण पहचान कि अहमियत देती है।
हर अदा को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को खयालों कि सोच परख देती है कोशिश को लहरों कि पुकार सहारे देती है सुबह को आशाओं कि सोच खयाल देती है कदमों को आशाओं कि परख खयाल देती है अदाओं को लहरों कि तलाश नजारे देती है दास्तानों को अदाओं कि दुनिया समझ देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच तलाश देती है तरानों कि उमंग पहचान कि अहमियत देती है।
हर अदा को एहसासों कि रोशनी उम्मीद देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया दास्तान देती है आशाओं को खयालों कि सोच सुबह देती है अदाओं को लहरों कि तलाश इशारे देती है किनारों को लहरों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को दिशाओं कि पुकार सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच परख देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया आस देती है दास्तानों कि दुनिया पहचान कि अहमियत देती है।
हर अदा को एहसासों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को लहरों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को जज्बातों कि पहचान इरादे देती है दास्तानों को आशाओं कि परख सहारे देती है कदमों को अदाओं कि दुनिया समझ देती है कोशिश को तरानों कि सोच धून देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को किनारों कि लहर नजारे देती है अफसानों कि सोच पहचान कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...