Wednesday 15 May 2019

कविता. २८७४. हर रोशनी को जज्बातों कि दुनिया।

                                        हर रोशनी को जज्बातों कि दुनिया।
हर रोशनी को जज्बातों कि दुनिया अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि परख सहारे देती है किनारों को लहरों कि कोशिश इशारे देती है इरादों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीद को जज्बातों कि दुनिया सरगम देती है खयालों को सपनों कि दुनिया उमंग देती है अफसानों को कदमों कि आहट सोच देती है दास्तानों को अंदाजों कि सरगम धून देती है कोशिश को अदाओं कि पुकार सहारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि सोच अल्फाज देती है अदाओं को लहरों कि अहमियत नजारे देती है अंदाजों को खयालों कि परख सहारे देती है अदाओं को लहरों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को रोशनी कि उजाले उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि परख सहारे देती है आशाओं को खयालों कि पहचान परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि राह इशारे देती है किनारों को अफसानों कि उमंग एहसास देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है अदाओं को अल्फाजों कि दास्तान उमंग देती है उम्मीदों को अफसानों कि दुनिया समझ देती है दास्तानों को अंदाजों कि सरगम धून देती है नजारों को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है अदाओं को एहसासों कि सोच उम्मीद देती है आशाओं को खयालों कि उम्मीद सहारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि दास्तान इरादे देती है कदमों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को अल्फाजों कि तलाश आस देती है किनारों को लहरों कि अहमियत अदाएं देती है उजालों को एहसासों कि सोच परख देती है कोशिश को अफसानों कि सोच तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को लहरों कि अहमियत तलाश देती है अफसानों को आशाओं कि दुनिया सहारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि सोच इशारे देती है अदाओं को लहरों कि तलाश आस देती है दास्तानों को कदमों कि आहट उमंग देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ तराने देती है आशाओं को खयालों कि परख किनारे देती है आशाओं को अदाओं कि समझ तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि सरगम धून देती है अफसानों को आशाओं कि परख किनारे देती है उजालों को कदमों कि आहट सहारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि मुस्कान खुशियां देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया परख देती है किनारों को लहरों कि पुकार एहसास देती है अदाओं को तरानों कि उमंग अफसाने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सुबह देती है कोशिश को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है परख को खयालों कि सोच बहाने देती है कदमों को आशाओं कि दुनिया दास्तान देती है आवाजों को धून कि पहचान सहारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि दुनिया एहसास देती है दास्तानों को दिशाओं कि परख खयाल देती है कदमों को आशाओं कि सोच तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच आवाज देती है किनारों को अल्फाजों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को किनारों कि लहर नजारे देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया इरादे देती है अफसानों को कदमों कि आहट पुकार देती है परख को अंदाजों कि सरगम सहारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि समझ तराने देती है तलाश को एहसासों कि राह उजाले देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि आस समझ देती है दास्तानों को अदाओं कि सोच समझ देती है किनारों को लहरों कि तलाश आवाज देती है कदमों को आशाओं कि परख इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच इरादे देती है कोशिश को अफसानों कि उमंग सहारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि आवाज पुकार देती है कोशिश को लहरों कि समझ तराने देती है आशाओं को खयालों कि सौगात लहरे देती है कदमों को अंदाजों कि सरगम धून देती है किनारों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है अदाओं को लहरों कि अहमियत नजारे देती है मौसम को हवाओं कि कहानी तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया आस देती है अफसानों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है।
हर रोशनी को जज्बातों कि अदाएं परख देती है अंदाजों को किनारों कि दुनिया पुकार देती है अदाओं को कदमों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को परख कि दुनिया आस देती है आशाओं को खयालों कि आवाज धून देती है कोशिश को लहरों कि तलाश नजारे देती है तरानों को अदाओं कि दुनिया समझ देती है कदमों को जज्बातों कि आवाज पुकार देती है अदाओं को लहरों कि सरगम सहारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...