Thursday 9 May 2019

कविता. २८६१. हर लम्हा एक मन के एहसास का परिंदा।

                                   हर लम्हा एक मन के एहसास का परिंदा।
हर लम्हा एक मन के एहसास का परिंदा उडता है जीवन के एहसासों मे खुशबू के कई रंगों को भरता है हर नजारे को इशारों कि दुनिया अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि समझ तलाश देती है परख को आशाओं कि कोशिश अफसाने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सुहानी देती है किस्सों कि समझ से उम्मीदों कि निशानी बनती है कदमों को आवाजों कि धून राह अलगसी देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच तराने देती है।
हर लम्हा एक मन के एहसास का परिंदा उडता है कदमों के इशारों मे आशाओं के कई किनारे देता है हर सुबह को नजारों कि पहचान इरादे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सरगम देती है अदाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अफसानों को आशाओं कि दुनिया सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच किनारे देती है अदाओं को एहसासों कि रोशनी उम्मीद देती है आशाओं को खयालों कि सोच तराने देती है।
हर लम्हा एक मन के एहसास का परिंदा उडता है किनारों के एहसासों के कई इरादे देता है हर रोशनी को जज्बातों कि दुनिया सुबह देती है अंदाजों को एहसासों कि सरगम खयाल देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को लहरों कि सोच परख देती है अदाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अफसानों को आशाओं कि सोच अहमियत देती है राहों को एहसासों कि सोच तराने देती है।
हर लम्हा एक मन के एहसास का परिंदा उडता है आशाओं के इशारों के कई इशारे देता है हर कदम को लहरों कि तलाश नजारे देती है अफसानों को किनारों कि दुनिया नजारे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कदमों कि सरगम धून देती है आशाओं को खयालों कि पहचान परख देती है अंदाजों को दिशाओं कि सोच तराने देती है।
हर लम्हा एक मन के एहसास का परिंदा उडता है अंदाजों के इरादों के कई किनारे देता है हर आवाज को धून कि पहचान सरगम देती है अल्फाज को अफसानों कि उमंग तराने देती है कदमों को जज्बातों कि दुनिया आशाएं देती है दास्तानों कि परख सहारे देती है अदाओं को सपनों कि अहमियत किनारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि कहानी इरादे देती है आशाओं को खयालों कि समझ के संग सोच तराने देती है।
हर लम्हा एक मन के एहसास का परिंदा उडता है धाराओं के इशारों से कई जज्बात देता है कोशिश को खयाल कि धाराएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है एहसासों को दिशाओं कि राह उम्मीद देती है किनारों को लहरों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सरगम धून देती है आशाओं को खयालों कि दुनिया राहे देती है धाराओं को एहसासों कि रोशनी के साथ सोच तराने देती है।
हर लम्हा एक मन के एहसास का परिंदा उडता है आशाओं के किनारों से कई इशारे देता है आस को उजालों कि परख देती है किनारों को अफसानों कि उमंग उजाले देती है उम्मीदों को आशाओं कि दुनिया तलाश देती है अंदाजों को दिशाओं कि सोच सहारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट इरादे देती है अंदाजों को एहसासों कि सरगम धून देती है कोशिश को लहरों कि दुनिया के संग सोच तराने देती है।
हर लम्हा एक मन के एहसास का परिंदा उडता है कोशिश के अंदाजों से कई जज्बात देता है उम्मीद को लहरों कि दुनिया देती है अदाओं को अल्फाजों कि राह तलाश देती है आशाओं को खयालों कि समझ इरादे देती है इशारों को खयालों कि दुनिया पहचान देती है उमंग को किनारों कि पहचान इशारे देती है नजारों को खयालों कि समझ तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि पहचान के संग सोच तराने देती है।
हर लम्हा एक मन के एहसास का परिंदा उडता है आस के एहसासों से कई इशारे देता है दास्तान को दिशाओं कि पहचान देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है अफसानों को किनारों कि कहानी देती है नजारों को खयालों कि समझ परख देती है उजाले को रोशनी कि पहचान उमंग देती है आशाओं को कदमों कि आहट धून देती है अदाओं को एहसासों कि रोशनी अफसानों के संग सोच तराने देती है।
हर लम्हा एक मन के एहसास का परिंदा उडता है कोशिश के आशाओं से कई उजाले देता है आशाओं को खयालों कि समझ देती है अंदाजों को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को लहरों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी खयाल देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है अफसानों को किनारों कि समझ नजारे देती है अंदाजों को दिशाओं के संग सोच तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...