Sunday 12 May 2019

कविता. २८६७. किसी राह से मुस्कान कुछ इस कदर।

                                     किसी राह से मुस्कान कुछ इस कदर।
किसी राह से मुस्कान कुछ इस कदर जुड जाती है एहसासों कि सरगम को दुनिया अलग रंगों कि पुकार दिलाती है कुछ कदम चलते ही मुस्कान नजर आती है कदमों के एहसासों से खयालों कि पहचान इशारे देकर जाती है जीवन कि राहों से सरगम नयी धून सुनाती है हर कदम पर कोई कहानी उम्मीद कि किरण से जुडकर खुशियों कि नयी राह दिलाती है कदमों को खयालों कि समझ इशारे देकर आगे बढती जाती है।
किसी राह से मुस्कान कुछ इस कदर जुड जाती है अरमानों कि पुकार को आस अलग आशाओं कि रंगत दिलाती है कुछ कहने कि कोशिश संग उमंग आती है किनारों के जज्बातों से इशारों कि परख इरादे देकर जाती है जीवन के हर मोड पर नयी लहर नजर आती है हर आस पर कोई धारा इशारों कि दुनिया से जुडकर आशाओं कि नयी सोच दिलाती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया राहे देकर आगे बढती जाती है।
किसी राह से मुस्कान कुछ इस कदर जुड जाती है आशाओं कि परख को अदा अलग किनारों कि दुनिया दिलाती है कुछ समझ लेने कि उम्मीद आती है उजालों के एहसासों से कदमों कि समझ आहट देकर जाती है जीवन के हर मौके पर नयी सोच अफसाने देती है हर आवाज पर कोई धून अल्फाजों कि दास्तान से जुडकर अंदाजों कि नयी लहर दिलाती है आशाओं को खयालों कि सोच इशारे देकर आगे बढती जाती है।
किसी राह से मुस्कान कुछ इस कदर जुड जाती है खुशियों कि दुनिया को उमंग अलग दिशाओं कि सोच दिलाती है कुछ परख लेने कि कोशिश सरगम लाती है उम्मीदों के आवाजों कि दुनिया एहसास देकर जाती है दास्तान के हर मोड पर नयी लहर आस देती है हर अंदाज पर कोई परख आशाओं कि दुनिया से जुडकर आशाओं कि नयी राह दिलाती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देकर आगे बढती जाती है।
किसी राह से मुस्कान कुछ इस कदर जुड जाती है आवाजों कि धून को जज्बात अलग इशारों कि परख दिलाती है कुछ आजमा लेने कि सोच किनारे लाती है कदमों के इरादों कि सुबह बहाने देकर जाती है एहसासों के हर मौके पर नयी सोच खयाल देती है हर आवाज पर कोई धून अल्फाजों कि सरगम से जुडकर दिशाओं कि नयी लहर दिलाती है अंदाजों को जज्बातों कि राह उम्मीद देकर आगे बढती जाती है।
किसी राह से मुस्कान कुछ इस कदर जुड जाती है आशाओं कि दुनिया को बदलाव कि तलाश अलग इरादों कि समझ दिलाती है कुछ परख लेने कि उमंग उजाले लाती है एहसासों के इशारों कि राह उम्मीद देकर जाती है आवाजों के हर मोड पर नयी आस दिलाती है अफसानों को आशाओं कि दुनिया से जुडकर किनारों कि नयी सोच दिलाती है अदाओं को लहरों कि तलाश नजारे देकर आगे बढती जाती है।
किसी राह से मुस्कान कुछ इस कदर जुड जाती है अंदाजों कि तलाश को एहसासों कि रोशनी अलग उजालों कि सोच दिलाती है कुछ समझ लेने कि कोशिश पुकार लाती है किनारों के इरादों कि तलाश सहारे देकर जाती है अल्फाजों कि नयी लहर दिलाती है अंदाजों को जज्बातों कि राह से जुडकर आशाओं कि नयी राह दिलाती है कदमों को आवाजों कि राह उम्मीद देकर आगे बढती जाती है।
किसी राह से मुस्कान कुछ इस कदर जुड जाती है आशाओं कि दुनिया को बदलावों कि परख अलग उम्मीदों कि राह दिलाती है कुछ समझ लेने कि उमंग उजाले लाती है अफसानों के किस्सों कि दुनिया इशारे देकर जाती है अदाओं कि दुनिया नयी परख दिलाती है आवाजों के पुकार कि आस से जुडकर उजालों कि नयी समझ दिलाती है किनारों को लहरों कि दुनिया पहचान देकर आगे बढती जाती है।
किसी राह से मुस्कान कुछ इस कदर जुड जाती है अंदाजों कि सरगम को जज्बातों कि धून अलग उजालों कि तलाश दिलाती है कुछ परख लेने कि कोशिश पुकार लाती है अदाओं के बदलावों कि सोच इरादे देकर जाती है दिशाओं कि पहचान नयी सोच दिलाती है आशाओं के किनारों कि लहर से जुडकर अंदाजों कि नयी सरगम दिलाती है कदमों को आवाजों कि धून अफसाने देकर आगे बढती जाती है।
किसी राह से मुस्कान कुछ इस कदर जुड जाती है दास्तानों कि दुनिया को बदलावों कि परख अलग इशारों कि सोच दिलाती है कुछ समझ लेने कि उमंग उजाले लाती है कदमों के एहसासों कि सोच इशारे देकर जाती है अंदाजों को किनारों कि दुनिया समझ दिलाती है आशाओं को खयालों कि समझ उम्मीदों कि कहानी दिलाती है दास्तानों को दिशाओं कि सोच अल्फाज देकर आगे बढती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...