Wednesday 25 October 2017

कविता. 1740. हर कहानी को अलग।

                                                        हर कहानी को अलग।
हर कहानी को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कहानी को किरदारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग अंदाज को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज कि रोशनी देती है।
हर कहानी को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कहानी को इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं को उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज कि पहचान देती है।
हर कहानी को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कहानी को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं को कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दास्तान देती है।
हर कहानी को अलग आवाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कहानी को राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग पुकार कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि रोशनी देती है।
हर कहानी को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कहानी को पुकारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों को कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है।
हर कहानी को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर कहानी को उजालों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं को तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उम्मीद देती है।
हर कहानी को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कहानी को इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं को उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर कहानी को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कहानी को उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों को पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है।
हर कहानी को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कहानी को पुकारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं को इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि उम्मीद पहचान देती है।
हर कहानी को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर कहानी को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों को आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...