Monday 30 October 2017

कविता. 1749. हर कदम को।

                                                            हर कदम को।
हर कदम को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को ख्वाबों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादे कि पहचान देती है।
हर कदम को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को उजालों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारे कि रोशनी देती है।
हर कदम को अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को आस कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाले कि पहचान देती है।
हर कदम को एहसासों कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्से कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत पुकार देती है।
हर कदम को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इरादों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि तलाश देती है।
हर कदम को अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौकों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश हर लम्हे को आस देती है।
हर कदम को इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत को इरादे देती है।
हर कदम को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है।
हर कदम को आवाजों कि जरुरत उजाला देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को मौकों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है।
हर कदम को दिशाओं कि अहमियत दास्तान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...