Saturday 28 October 2017

कविता 1745. किस्से को तराने।

                                                    किस्से को तराने।
हर किस्से को तराने आवाजों कि दुनिया अलगसी देते है कोई अनजानी समझ अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि दास्तान हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद हर मोड के साथ देती है।
हर किस्से को तराने आशाओं कि जरुरत अलगसी देते है कोई अनजानी बात अलग आशाओं कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया हर कदम के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एतबारों कि दुनिया हर मोड के साथ देती है।
हर किस्से को तराने किनारों कि पहचान अलगसी देते है कोई अनजानी आवाज अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अफसानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश हर दास्तान के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत हर मोड के साथ देती है।
हर किस्से को तराने अफसानों कि उम्मीद अलगसी देते है कोई अनजानी कहानी अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग नजारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया हर मोड के साथ देती है।
हर किस्से को तराने आवाजों कि तलाश अलगसी देते है कोई अनजानी दास्तान अलग रोशनी कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान हर मोड के साथ देती है।
हर किस्से को तराने इरादों कि जरुरत अलगसी देते है कोई अनजानी पहचान अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान हर लम्हे के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया हर मोड के साथ देती है।
हर किस्से को तराने उम्मीदों कि पहचान अलगसी देते है कोई अनजानी परख अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान हर राह के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह हर लम्हे के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश हर मोड के साथ देती है।
हर किस्से को तराने उजालों कि तलाश अलगसी देते है कोई अनजानी दिशा अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि तलाश हर लम्हे के साथ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान हर मोड के साथ देती है।
हर किस्से को तराने अंदाजों कि दुनिया अलगसी देते है कोई अनजानी आस अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि कहानी हर मोड के साथ देती है।
हर किस्से को तराने आवाजों कि पहचान अलगसी देते है कोई अनजानी पुकार अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि राह हर मोड के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...