Thursday 12 October 2017

कविता. १७१४. हर पुकार को अलग।

                                                    हर पुकार को अलग।
हर पुकार को अलग उम्मीद कि दास्तान उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश हर राह को अलग उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाज देती है।
हर पुकार को अलग आवाज कि रोशनी पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान हर मोड को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदा कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारे देती है।
हर पुकार को अलग रोशनी कि उम्मीद आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि अलग आस देती है।
हर पुकार को अलग विश्वास कि दास्तान किस्से देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि अलग सुबह देती है।
हर पुकार को अलग इरादे कि पहचान कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि अलग उम्मीद देती है।
हर पुकार को अलग रोशनी कि उम्मीद आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि अलग प्यास देती है।
हर पुकार को अलग किस्से कि प्यास कहानियों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि अलग तलाश देती है।
हर पुकार को अलग कहानियों कि आस दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि अलग रोशनी देती है।
हर पुकार को अलग एहसासों कि पहचान इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस सुबह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि अलग अदा देती है।
हर पुकार को अलग आवाजों कि दास्तान अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्ज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी राहों के उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि अलग प्यास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...