Friday 27 October 2017

कविता. 1744. ‌‌‌‌‌राह को।

                                                        राह को।
हर राह को अलग दिशाओं कि तलाश हर खयाल का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों को समझ देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाज को अलग उम्मीद कि दास्तान देती है।
हर राह को अलग आशाओं कि जरुरत हर उजाले का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं को तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर राह को अलग आवाजों कि पहचान हर उम्मीद का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं को कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं को अंदाज कि दास्तान देती है।
हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया हर कदम का किनारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों को मकसद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों को कोशिश कि उम्मीद देती है।
हर राह को अलग किनारों कि तलाश हर किस्से का इरादा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं को कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों को पुकार कि अहमियत देती है।
हर राह को अलग आशाओं कि जरुरत हर राह का इशारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों को अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं को कोशिश कि पहचान हर पल देती है।
हर राह को अलग आवाजों कि पहचान हर पल का किनारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं को मतलब देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों को उम्मीद कि आवाज तलाश मे देती है।
हर राह को अलग कदमों कि आवाज हर मोड का इरादा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों को पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं को बदलाव देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों को एहसास कि कोशिश देती है।
हर राह को अलग आशाओं कि तलाश हर लम्हे का मकसद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों को एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों को अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग समझ देती है।
हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया हर कदम का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों को अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५५. उजालों संग अरमानों की।

                            उजालों संग अरमानों की। उजालों संग अरमानों की पहचान सुबह दिलाती है लहरों को एहसासों की कहानी आस सुनाती है जज्बातो...