Tuesday 31 October 2017

कविता 1751. हर एहसास को समझ लेने कि।

                                                   हर एहसास को समझ लेने कि।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे किनारे को अलग जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग ख्वाबों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया अलग पहचान देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे किस्से को अलग सपनों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश अलग पुकार देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे आवाज को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया अलग दिशा देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे आशा को अलग किनारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान अलग पुकार देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे इरादे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश अलग आस देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे इशारे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत अलग पुकार देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे मकसद को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि अहमियत अलग दिशा देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे अंदाजों को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि तलाश अलग आस देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे आशाओं को अलग इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि राह अलग अदा देती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे आवाजों को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया अलग पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...