Tuesday 31 October 2017

कविता 1752. ‌‌‌‌ सुबह को अलग रंगों कि।

                                                     सुबह को अलग रंगों कि।
सुबह को अलग रंगों कि दुनिया का एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर दिन कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रंगों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर धाराओं कि कुदरत को बदलाव देती है जो जीवन मे हर मौसम को बदलाव कि दुनिया हर पल देती है।
सुबह को अलग रंगों कि खयाल उम्मीद का एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर किस्से कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर एहसास को आस कि कहानी हर मोड देती है।
सुबह को अलग रंगों कि राह उजाले का एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से कि समझ देती है जो जीवन मे हर दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीद कि पहचान हर राह देती है।
सुबह को अलग रंगों कि पहचान राह का इशारा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर इरादों कि किनारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को आसमान कि पुकार हर पल देती है।
सुबह को अलग रंगों कि दुनिया उम्मीद का किनारा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड कि आस उम्मीद देती है जो जीवन मे हर इशारों को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को मौसम कि आस हर मोड देती है।
सुबह को अलग रंगों कि कहानी परख का एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड कि कहानी देती है जो जीवन मे हर आवाजों को अलग आशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को कोशिश कि राह हर मौका देती है।
सुबह को अलग रंगों कि पहचान इशारे का इरादा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर आशाओं को अलग उजालों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि राह देती है जो जीवन मे हर इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीद कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को आस कि पहचान हर दास्तान देती है।
सुबह को अलग रंगों कि पुकार इरादे का किनारा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाजों को अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को उजाले कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अदा कि उम्मीद हर पल देती है।
सुबह को अलग रंगों कि दुनिया उजाले का एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड कि आस देती है जो जीवन मे हर इशारों को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज कि दिशा हर मोड देती है।
सुबह को अलग रंगों कि पहचान इशारे का इरादा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को इरादे कि पहचान हर किस्सा देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...