Monday 30 October 2017

कविता. 1750. उजाले को परख लेने कि।

                                                          उजाले को परख लेने कि।
उजाले को परख लेने कि आदत होती है पर किसी बात मे कुछ ऐसी कशिश होती है जो जीवन मे अंधेरे कि खुबसूरती को भी खास बना लेती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर चीज को खास बना लेती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खुशबू कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को कुछ खास कहानी कि तलाश एक आस देती है।
उजाले को परख लेने कि जरुरत होती है पर किसी बात मे कुछ ऐसी समझ होती है जो जीवन मे बदलाव कि अहमियत को भी एहसास बना लेती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को खास बना लेती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर एहसास को कुछ आवाज कि रोशनी एक आशा देती है।
उजाले को परख लेने कि पहचान होती है पर किसी बात मे कुछ ऐसी परख होती है जो जीवन मे आशा कि तलाश को भी उमंग बना लेती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को राह खास बना लेती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को कुछ ख्वाबों कि आवाज दास्तान देती है।
उजाले को परख लेने कि जरुरत होती है पर किसी बात मे कुछ ऐसी सुबह होती है जो जीवन मे दिशा कि तलाश को भी उम्मीद बना लेती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीद कि दास्तान बना लेती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर एहसास को कुछ किनारों कि जरुरत देती है।
उजाले को परख लेने कि अहमियत होती है पर किसी बात मे कुछ ऐसी तलाश होती है जो जीवन मे आवाज कि राह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को उजाले कि समझ बना लेती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को कुछ दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को कुछ आशाओं कि पहचान देती है।
उजाले को परख लेने कि जरुरत होती है पर किसी बात मे कुछ ऐसी उम्मीद होती है जो जीवन मे उम्मीद कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीद कि पहचान बना लेती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को कुछ राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को कुछ किनारों कि तलाश देती है।
उजाले को परख लेने कि जरुरत होती है पर किसी बात मे कुछ ऐसी अदा होती है जो जीवन मे किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को उजाले कि पुकार बना लेती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को कुछ किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को कुछ दिशाओं कि जरुरत देती है।
उजाले को परख लेने कि अहमियत होती है पर किसी बात मे कुछ ऐसी आवाज होती है जो जीवन मे राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को राहों कि पहचान बना लेती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को कुछ राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को कुछ आशाओं कि अहमियत देती है।
उजाले को परख लेने कि जरुरत होती है पर किसी बात मे कुछ ऐसी तलाश होती है जो जीवन मे किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि तलाश बना लेती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को कुछ इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को कुछ आवाजों कि पहचान देती है।
उजाले को परख लेने कि पहचान होती है पर किसी बात मे कुछ ऐसी उम्मीद होती है जो जीवन मे दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाजों कि दुनिया बना देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को कुछ राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को कुछ किनारों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५५. उजालों संग अरमानों की।

                            उजालों संग अरमानों की। उजालों संग अरमानों की पहचान सुबह दिलाती है लहरों को एहसासों की कहानी आस सुनाती है जज्बातो...