Friday 27 October 2017

कविता. 1743. हर उजाले को अलग।

                                                           हर उजाले को अलग।
हर उजाले को अलग आशाओं कि पहचान पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है हर रोशनी जीवन मे अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग उजालों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर उजाले को अलग अंदाजों कि दुनिया आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि पहचान देती है हर रोशनी जीवन मे अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर उजाले को अलग इरादों के किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है हर रोशनी जीवन मे अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि जरुरत देती है।
हर उजाले को अलग किनारों कि पहचान उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है हर रोशनी जीवन मे अलग आशा देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है।
हर उजाले को अलग राहों कि दास्तान एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है हर रोशनी जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाजों कि पहचान देती है।
हर उजाले को अलग किनारों कि पहचान तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है हर रोशनी जीवन मे अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि अहमियत देती है।
हर उजाले को अलग उम्मीदों कि जरुरत राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है हर रोशनी जीवन मे अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार इरादों से देती है।
हर उजाले को अलग आशाओं कि पहचान आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है हर रोशनी जीवन मे अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर उजाले को अलग अंदाजों कि दुनिया इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि पहचान देती है हर रोशनी जीवन मे अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश हर मोड कि आस देती है।
हर उजाले को अलग धाराओं कि पहचान अदा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है हर रोशनी जीवन मे अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि उजाला देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५५. उजालों संग अरमानों की।

                            उजालों संग अरमानों की। उजालों संग अरमानों की पहचान सुबह दिलाती है लहरों को एहसासों की कहानी आस सुनाती है जज्बातो...