Tuesday 26 September 2017

कविता. १६८१. हर बार किसी मोड को बार बार।

                                              हर बार किसी मोड को बार बार।
हर बार किसी मोड को बार बार दोहराने कि आदत जरुरी लगती है कोई कहानी बिना कहे भी जीवन मे अहम लगती है जो हर बार मन को खुश कर जाए वह कोशिश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर बार उसी राह कि याद सुहानी देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि कहानी देती है।
हर बार किसी मोड को बार बार समझाने से होठों पर हँसी आने लगती है कोई जज्बात कि दास्तान असर अलगसा देने लगती है जो हर बार एहसासों को अलग दिशाओं कि निशानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देकर चलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर बार किसी तलाश मे उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है।
हर बार किसी मोड को बार बार परखने कि जरुरत एहसासों मे एक राहसी लगती है कोई एहसास कि पूँजी असर अलगसा देने लगती है जो हर बार कहानियों को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देकर चलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर बार किसी जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि रोशनी देती है।
हर बार किसी मोड को बार बार आजमाने कि जरुरत किनारों के उजाले मे लगती है कोई तलाश कि दास्तान अक्सर किनारा अलगसा देने लगती है जो हर बार कदमों को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि पहचान देकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर बार किसी कहानी कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग समझ कि आस देती है।
हर बार किसी मोड को बार बार कहने कि जरुरत आशाओं के अंदाज मे लगती है कोई खयाल कि रोशनी अक्सर उम्मीद मे एहसास अलगसा देने लगती है जो हर बार किस्सों को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर बार किसी रोशनी कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि दास्तान देती है।
हर बार किसी मोड को बार बार समझाने कि जरुरत दास्तानों के किस्सों को परखने मे लगती है जो हर बार एहसासों को आवाज कि राह धाराएँ देती है जो हर बार किनारों को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर बार किसी सोच कि पूँजी देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि दिशाएँ देती है।
हर बार किसी मोड को बार बार जीने कि जरुरत एहसासों के पूँजी को समझ लेने मे लगती है जो हर बार किनारों को कदमों कि आवाज इशारे देती है जो हर बार एहसासों को अलग कहानियों कि साँस अलग किनारों मे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर बार तलाश कि अलग धाराएँ हर मोड पर देती है।
हर बार किसी मोड को बार बार परखने कि जरुरत कई दिशाओं मे लगती है जो हर बार एहसासों को आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर बार किनारों कि अलग पहचान हर पल पर देती है।
हर बार किसी मोड को बार बार समझने कि जरुरत कई किनारों मे लगती है जो हर बार किस्सों को अदाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर बार इरादों कि अलग समझ हर मौके पर देती है।
हर बार किसी मोड को बार बार  परखने कि अहमियत कोई आशाओं मे लगती है जो हर बार दिशाओं को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर बार आशाओं कि अलग आस हर मोड पर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५५. उजालों संग अरमानों की।

                            उजालों संग अरमानों की। उजालों संग अरमानों की पहचान सुबह दिलाती है लहरों को एहसासों की कहानी आस सुनाती है जज्बातो...