Monday 25 September 2017

कविता. १६८०. हर कोशिश को।

                                                         हर कोशिश को।
हर कोशिश को कदमों कि साथ जरुरी होती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि पहचान अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्ताने देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर कोशिश को अलग धाराओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम पर कोई दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है।
हर कोशिश को आशाओं कि अहमियत जरुरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत अलग परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग बदलाव कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है।
हर कोशिश को अदाओं कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान हर पल देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि अदा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि राहे देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि पुकार अक्सर तलाश मे देती है।
हर कोशिश को मेहनत कि आवाज जरुरी होती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान हर मोड पर देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे दुनिया कि पहचान अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं का उजाला देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि दिशा देती है।
हर कोशिश को आशाओं कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि दास्तान जरुरी होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है।
हर कोशिश को एहसासों कि उम्मीद जरुरी होती है जो जीवन मे हर राह को अलग पुकार कि समझ उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है।
हर कोशिश को अदाओं कि दास्तान जरुरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज कि दास्तान कहानी मे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है।
हर कोशिश को आशाओं कि अहमियत जरुरी होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है।
हर कोशिश को किनारों कि आवाज जरुरी होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि अलग सौगात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...