Tuesday 26 September 2017

कविता. १६८२. हर पल को अलग।

                                                            हर पल को अलग।
हर पल को अलग आवाजों कि दास्तान पहचान अलगसी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्सों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान हर मोड को अलग आवाज अक्सर देती है।
हर पल को अलग अदाओं कि तलाश दास्तान अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दास्तान हर मोड को अलग किनारे देती है।
हर पल को अलग आवाजों कि पहचान पुकार अलगसी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान आस अक्सर देती है।
हर पल को अलग दिशाओं कि आस एहसास कि रोशनी अलगसी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कहानियों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है।
हर पल को अलग पुकार कि पहचान आशाओं कि आवाज अलगसी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग रंगों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है।
हर पल को अलग आवाज कि रोशनी अदाओं कि तलाश अलगसी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को दास्तान देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर पल को अलग आशाओं कि आवाज किस्सों कि आवाज अलगसी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आसमान कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है।
हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान इरादों कि दुनिया अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश एहसास के साथ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग लम्हों को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कोशिश कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रंगों कि पहचान अलग उम्मीद कि आस देती है।
हर पल को अलग आवाजों कि पुकार दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान अलग एहसास कि रोशनी देती है।
हर पल को अलग अदाओं कि तलाश आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लहरों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को जीने कि चाहत हर लम्हे के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि परख हर दास्तान के साथ हर एहसास के अंदर अक्सर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...