Monday 11 September 2017

कविता. १६५२ हर किरण को रोशनी।

                                                 हर किरण को रोशनी।
हर किरण को रोशनी कि आस उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे आवाज को अलग सुबह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग किरणों कि जरुरत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रोशनी कि पहचान देती है।
हर किरण को रोशनी कि आशाएँ राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे आवाज को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे कई धाराओं कि आस हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि दास्तान देती है।
हर किरण को रोशनी कि तलाश किनारा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे एहसासों को अलग अंदाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग उम्मीदों कि आँच से तपकर अलग किनारे देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग एतबारों को अलग  इशारे देती है जो जीवन मे हर राह को अलग नजारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह कि आवाज देती है।
हर किरण को रोशनी कि उम्मीद आस देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे आशाओं को अलग उजालों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान अलग इरादे देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है।
हर किरण को रोशनी कि तलाश उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे किनारों को अलग उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे कई एहसासों को हर कदम कि कोशिश हर कहानी के साथ देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग किनारों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है।
हर किरण को रोशनी कि आस के किस्से देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि पहचान देती है जो जीवन मे नजारों कि जरुरत हर पल को किनारे देती है जो जीवन मे हर उजाले कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है।
हर किरण को रोशनी कि उम्मीद आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे किस्सों कि समझ को एहसास देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग ख्वाबों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज उजाले कि परख देती है।
हर किरण को रोशनी कि आस उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास अलग किस्सों कि आवाज के संग देती है।
हर किरण को रोशनी कि तलाश आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे लहरों को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत रोशनी देती है।
हर किरण को रोशनी कि उम्मीद किस्से देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे आवाजों को अलग इरादों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास किनारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...