Thursday 28 September 2017

कविता. १६८५. हर किस्से को।

                                                                 हर किस्से को।
हर किस्से को बदलाव कि कहानी जीवन मे बदलाव हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर राह को अलग मौकों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि परख हर पल के साथ अक्सर होती रहती है।
हर किस्से को आशाओं कि निशानी समझ लेने कि जरुरत दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि राह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि तलाश हर मोड के साथ अक्सर होती रहती है।
हर किस्से को कहानियों कि आवाज उम्मीद हर मोड को आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारे कि सुबह देती है जो जीवन मे अलग किनारे से बदलाव देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि पहचान समझ के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को उजाले कि उम्मीद इरादों के साथ अक्सर होती रहती है।
हर किस्से को अदाओं कि पहचान आशा हर किस्से को हकीकत देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग जज्बातों कि दास्तान हर आवाज के साथ उम्मीद मे अक्सर होती रहती है।
हर किस्से को किरणों कि जरुरत आस हर किस्से को पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान हर मोड के साथ रोशनी कि तलाश अक्सर होती रहती है।
हर किस्से को किनारों कि अहमियत आशाओं शुरुआत हर मोड देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कोशिश कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशा कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ एहसास कि राह होती रहती है।
हर किस्से को आशाओं कि पहचान दिशाओं कि पहचान हर पल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाज कि रोशनी अलग इरादे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि धारा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्से को अलग आवाजों कि दास्तान हर मोड कि आस मे होती रहती है।
हर किस्से को अदाओं कि तलाश आस कि धारा हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि धारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों को किनारे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों को एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह हर पल कि पहचान मे होती रहती है।
हर किस्से को आवाजों कि दास्तान किरणों कि उम्मीद हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस को अलग किनारों कि समझ हर किस्से के साथ आशा उजाले मे होती रहती है।
हर किस्से को अदाओं कि तलाश एहसासों कि रोशनी हर राह कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मतलब को अलग सुबह कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दास्तान आशाओं मे होती रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५५. उजालों संग अरमानों की।

                            उजालों संग अरमानों की। उजालों संग अरमानों की पहचान सुबह दिलाती है लहरों को एहसासों की कहानी आस सुनाती है जज्बातो...