Saturday 30 September 2017

कविता. १६९०. आसमान के कई।

                                                    आसमान के कई।
आसमान  के रंगों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आसमान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है।
आसमान के कई एहसासों कि रोशनी उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार देती है।
आसमान के कई नजारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग अंदाज कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों को एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसास देती है।
आसमान के कई किनारों कि तलाश पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सूरज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं को अलग अदा देती है।
आसमान के कई एहसासों कि उम्मीद कई रंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकारों को अलग आस देती है।
आसमान के कई मौसमों कि तलाश बदलाव देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाज कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग पुकार कि लहर एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं को अलग अंदाज देती है।
आसमान के कई किनारों कि रोशनी एहसास देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग नजारों कि खुबसूरती खास एहसास देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग मौसम कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग मौसम को अलग पुकार देती है।
आसमान के कई एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग सपनों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग इरादे को अलग कोशिश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह को अलग कोशिश देती है।
आसमान के कई नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग मौसम को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग एहसास कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजारे कि तलाश देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग मौसम कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग नजारों कि तलाश अलग आस देती है।
आसमान के कई इरादों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग रंगों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग किनारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...