Wednesday 6 September 2017

कविता. १६४१ हर आवाज को अलग।

                                                     हर आवाज को अलग।
हर आवाज को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश हर पल के साथ देती है।
हर आवाज को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे अलग धाराओं कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज हर मोड के साथ देती है।
हर आवाज को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौसम को बदलाव कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात हर पल के साथ देती है।
हर आवाज को अलग किनारों कि आस को उजाले देती है जो जीवन मे अलग कहानियों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को इरादों कि समझ हर लम्हे के साथ देती है।
हर आवाज को अलग आवाजों कि पहचान का किनारा देती है जो जीवन मे अलग समझ कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात हर मोड के साथ देती है।
हर आवाज को अलग आशाओं कि रोशनी एहसास देती है जो जीवन मे अलग किनारे कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि रोशनी हर मौके के साथ देती है।
हर आवाज को अलग आसमानों कि दास्तान एहसास देती है जो जीवन मे अलग राह कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज हर पल के साथ देती है।
हर आवाज को अलग अंदाजों कि अदा कोशिश देती है जो जीवन मे अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर मोड के साथ देती है।
हर आवाज को अलग आशाओं कि रोशनी उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अलग अल्फाज कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर तराने को एक नयी साँस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात हर किस्से के साथ देती है।
हर आवाज को अलग इरादों कि समझ उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को  अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि तलाश हर पल के साथ देती है।
हर आवाज को अलग एहसासों कि पूँजी इशारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मुस्कान को अलग मकसद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत हर मौके के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५५. उजालों संग अरमानों की।

                            उजालों संग अरमानों की। उजालों संग अरमानों की पहचान सुबह दिलाती है लहरों को एहसासों की कहानी आस सुनाती है जज्बातो...