Saturday 23 September 2017

कविता. १६७५. हर बूँद को आदत।

                                                       हर बूँद को आदत।
हर बूँद को आदत कई किनारों को अलग दास्तान देने कि होती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को बदलाव दिलाती है जो जीवन मे हर लहर को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर नदीयाँ को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे शीतलता को अलग कहानी देती है जो जीवन मे अलग नजारों कि प्यास देती है।
हर बूँद को आदत कई दिशाओं को अलग पहचान देने कि होती है जो जीवन मे हर मौके के आवाज को पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर झरने को अलग शुरुआत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि जरुरत हर पल के साथ देती है।
हर बूँद को आदत कई कहानियों को अलग मतलब देने कि होती है जो जीवन मे हर किस्से के आवाज को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर धारा को कुछ खास बनाकर जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर मोड के साथ देती है।
हर बूँद को आदत कई आवाजों को अलग एहसास देने कि होती है जो जीवन मे हर पल के किनारों को अलग सहारे देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को कई नजारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदम देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को अलग दिशाओं कि पहचान हर पल के साथ देती है।
हर बूँद को आदत कई किनारों को अलग इरादे देने कि होती है जो जीवन मे हर मोड के आशाओं को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर पानी कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि आवाज देती है।
हर बूँद को आदत कई दिशाओं को अलग पहचान देने कि होती है जो जीवन मे हर मौके के अंदाजों को अलग किस्सों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग शुरुआत देती है एक नजारे को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग लहरों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर बार किनारा देती है।
हर बूँद को आदत कई आवाजों को अलग  उम्मीद देने कि होती है जो जीवन मे हर किस्से के साथ अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को कुछ अलग जिन्दगी कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश का एहसास हर बार मन मे देती है।
हर बूँद को आदत कई किनारों को अलग इरादों मे देने कि होती है जो जीवन मे हर पल के साथ अलग एहसासों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों का अंदाज देती है।
हर बूँद को आदत कई आवाजों को अलग किस्से को देने कि होती है जो जीवन मे हर मोड के साथ अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों का एहसास देती है।
हर बूँद को आदत कई दिशाओं को अलग किनारों कि समझ देने कि होती है जो जीवन मे हर किस्से के साथ अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों का एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५५. उजालों संग अरमानों की।

                            उजालों संग अरमानों की। उजालों संग अरमानों की पहचान सुबह दिलाती है लहरों को एहसासों की कहानी आस सुनाती है जज्बातो...