Sunday 24 February 2019

कविता. २७१४. हर सुबह को एहसासों कि कहानी।

                                  हर सुबह को एहसासों कि कहानी।
हर सुबह को एहसासों कि कहानी जरुरी होती है आशाओं को दिशाओं कि आंधी जरुरी होती है कदमों को अफसानों कि उमंग उजाले देती है कदमों को अल्फाजों कि निशानी जरुरी होती है कोशिश को एहसासों कि पूंजी जरुरी होती है किनारों कि लहरों से समझ कि अहमियत रोशनी देती है उजाले को उम्मीदों कि तलाश तराने देती है दास्तान को अफसानों कि उमंग तराने देती है रोशनी को अदाओं कि कोशिश तलाश देती है।
हर सुबह को एहसासों कि कहानी जरुरी होती है आशाओं को अफसानों कि उमंग जरुरी होती है जज्बातों को लहरों कि आस नजारे देती है अंदाजों को अफसानों कि उमंग तराने देती है आवाजों को अल्फाजों कि पुकार इशारे देती है अदाओं को एहसासों कि राह उजाले देती है किनारों को अफसानों कि उमंग तराने देती है अंदाजों को किनारों कि सौगात इशारे देती है जज्बात को खयालों कि उमंग तलाश देती है।
हर सुबह को एहसासों कि कहानी जरुरी होती है आशाओं को कदमों कि आहट जरुरी होती है आवाजों को अल्फाजों कि समझ इशारे देती है किनारों को लहरों कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि उमंग तराने देती है अंदाजों को अफसानों कि उम्मीद परख देती है उजालों को लहरों कि पहचान इरादे देती है आवाजों को अल्फाजों कि पहचान तराने देती है अफसाने को जज्बातों कि अदाएं तलाश देती है।
हर सुबह को एहसासों कि कहानी जरुरी होती है आशाओं को लहरों कि पहचान जरुरी होती है अदाओं को दास्तानों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को अल्फाजों कि आस नजारे देती है अंदाजों को दिशाओं कि रोशनी उम्मीद देती है खयालों को लहरों कि दिशाएं देती है कदमों को अफसानों कि राह तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि कोशिश तराने देती है अदाओं को परख कि उमंग तलाश देती है।
हर सुबह को एहसासों कि कहानी जरुरी होती है आशाओं को दिशाओं कि रोशनी जरुरी होती है किनारों को आशाओं कि सौगात इशारे देती है इरादों को जज्बातों कि जरुरत एहसास देती है आवाजों को अल्फाजों कि आस नजारे देती है अंदाजों को कदमों कि उमंग इशारे देती है परख को आशाओं कि सौगात तराने देती है अफसानों को लहरों कि आस नजारे देती है कोशिश को एहसासों कि राह तलाश देती है।
हर सुबह को एहसासों कि कहानी जरुरी होती है आशाओं को तरानों कि पहचान जरुरी होती है आवाजों को अल्फाजों कि आंधी तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि आंधी सौगात देती है अंदाजों को कदमों कि राह उमंग देती है दास्तानों को रंगों कि जरुरत नजारे देती है आवाज को पुकार कि रोशनी तलाश देती है।
हर सुबह को एहसासों कि कहानी जरुरी होती है आशाओं को अफसानों कि उमंग जरुरी होती है अंदाजों को कदमों कि उमंग आहट देती है अदाओं को दास्तानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को समझ कि अहमियत किनारे देती है कदमों को अल्फाजों कि आस परख देती है कोशिश को एहसासों कि सुबह आस देती है जज्बातों को लहरों कि आस समझ देती है दास्तान को दिशाओं कि आंधी तलाश देती है।
हर सुबह को एहसासों कि कहानी जरुरी होती है आशाओं को तरानों कि पहचान जरुरी होती है कदमों को अल्फाजों कि आस नजारे देती है अफसानों को एहसासों कि राह तराने देती है कोशिश को आवाजों कि धून इशारे देती है दिशाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है अफसानों को लहरों कि आस नजारे देती है कोशिश को एहसासों कि कहानी आस देती है जज्बात को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है।
हर सुबह को एहसासों कि कहानी जरुरी होती है आशाओं को दिशाओं कि आंधी जरुरी होती है आवाजों को आशाओं कि सौगात इशारे देती है इरादों को जज्बातों कि अदाएं दुनिया देती है अफसाने को खयालों कि सौगात तराने देती है आशाओं को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि अदाएं रोशनी देती है कदमों को अल्फाजों कि आस नजारे देती है परख को लहरों कि पहचान तलाश देती है।
हर सुबह को एहसासों कि कहानी जरुरी होती है आशाओं को दास्तानों कि रोशनी जरुरी होती है अंदाजों को कदमों कि उमंग नजारे देती है खयालों को लहरों कि आस नजारे देती है अफसानों को एहसासों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को अदाओं कि कोशिश तराने देती है अंदाजों को अल्फाजों कि आंधी सौगात देती है किनारे को लहरों कि समझ राह देती है अदाओं को दास्तानों कि रोशनी तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...