Thursday 21 February 2019

कविता. २७०८. कुदरत के एहसासों कि तलाश बदलाव देती है।

                              कुदरत के एहसासों कि तलाश बदलाव देती है।
कुदरत के एहसासों कि तलाश बदलाव देती है कदमों को आशाओं कि समझ पहचान देती है किनारों को आशाओं कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ परख देती है अदाओं को नजारों कि हवाएं देती है कोशिश को आशाओं कि समझ देती है अल्फाजों को एहसासों कि सुबह आस देती है दिशाओं कि तलाश को एहसासों कि आस देती है दिशाओं कि अहमियत आस देती है।
कुदरत के एहसासों कि तलाश बदलाव देती है कदमों को दास्तानों कि पुकार रोशनी देती है कोशिश को एहसासों कि सुबह रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि तलाश राह देती है समझ को आवाजों कि समझ पुकार देती है लहरों को एहसासों कि तलाश देती है राहों को अफसानों के तराने राह देते है किनारों को लहरों कि तलाश सुबह देती है कदमों को अफसानों कि अहमियत आस देती है।
कुदरत के एहसासों कि तलाश बदलाव देती है कदमों को जज्बातों कि धाराएं उजाले देती है पुकार को दिशाओं कि समझ राहे देती है कदमों को एहसासों कि सुबह रंग देती है दास्तानों को एहसासों कि सुबह उजाले देती है किनारों को एहसासों कि सुबह देती है रंगों को आशाओं कि समझ तराने देती है लहरों को एहसासों कि सुबह समझ देती है कोशिश को आशाओं कि अहमियत आस देती है।
कुदरत के एहसासों कि तलाश बदलाव देती है कदमों को दिशाओं कि तलाश राहे देती है किनारों को लहरों कि समझ परख देती है तरानों को दिशाओं कि तलाश बदलाव देती है किनारों को लहरों कि पुकार रोशनी देती है उम्मीदों को एहसासों कि सुबह देती है रंगों को तरानों कि समझ राह देती है कोशिश को आशाओं कि उमंग समझ देती है जज्बातों को इशारों कि समझ देती है बदलाव को एहसासों कि अहमियत आस देती है।
कुदरत के एहसासों कि तलाश बदलाव देती है कदमों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को आशाओं कि सुबह राह देती है अंदाजों को एहसासों कि समझ राह देती है तरानों को कदमों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को एहसासों कि तलाश देती है बदलावों के किनारों कि लहर उजाले देती है राहों को अफसानों कि समझ नजारे देती है कदमों को एहसासों कि सोच देती है कोशिश को तरानों कि अहमियत आस देती है।
कुदरत के एहसासों कि तलाश बदलाव देती है कदमों को जज्बातों कि समझ राहे देती है आवाजों को परख कि तलाश अदाएं देती है किनारों को लहरों कि समझ परख देती है कोशिश को आशाओं कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को आशाओं कि उमंग देती है कदमों को एहसासों कि पुकार रोशनी देती है अफसानों को दिशाओं कि समझ राह देती है किनारों को आशाओं कि समझ देती है अदा को दिशाओं कि अहमियत आस देती है।
कुदरत के एहसासों कि तलाश बदलाव देती है कदमों को एहसासों कि पुकार रोशनी देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ राह देती है अंदाजों को दिशाओं कि सुबह कोशिश देती है किनारों को लहरों कि समझ नजारे देती है अदाओं को तरानों कि समझ देती है आवाजों को लहरों कि समझ पुकार देती है अंदाजों को एहसासों कि तलाश बदलाव देती है परख को एहसासों कि सुबह देती हैं रंगों को राहों कि अहमियत आस देती है।
कुदरत के एहसासों कि तलाश बदलाव देती है कदमों को एहसासों कि सुबह पुकार देती है अदाओं को जज्बातों कि सौगात परख देती है किनारों को आशाओं कि समझ राह देती है बदलावों को अंदाजों कि तलाश बदलाव देती है किनारों को लहरों कि समझ देती है अफसानों को दिशाओं कि सुबह नजारे देती है कोशिश को आशाओं कि तलाश दास्तान देती है किनारों को आशाओं कि अहमियत आस देती है।
कुदरत के एहसासों कि तलाश बदलाव देती है कदमों को लहरों कि तलाश अदाएं देती है जज्बातों को आशाओं कि उमंग तराने देती है कदमों को एहसासों कि परख किनारे देती है राहों को अफसानों कि समझ अंदाज देती है कदमों को आशाओं कि पहचान देती है किनारों को लहरों कि समझ देती है जज्बातों को एहसासों कि राह उजाले देती है पहचान कि परख को लम्हों कि अहमियत आस देती है।
कुदरत के एहसासों कि तलाश बदलाव देती है कदमों को आशाओं कि सुबह नजारे देती है कोशिश को एहसासों कि समझ बदलाव देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश बदलाव देती है अंदाजों को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है किनारों कि परख एहसासों कि समझ देती है कदमों को आशाओं कि राह देती है दास्तानों को एहसासों कि कोशिश देती है जज्बातों को लहरों को अहमियत आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५५. उजालों संग अरमानों की।

                            उजालों संग अरमानों की। उजालों संग अरमानों की पहचान सुबह दिलाती है लहरों को एहसासों की कहानी आस सुनाती है जज्बातो...