Sunday 17 February 2019

कविता. २६९९. हर सोच को दिशाओं कि आंधी।

                        हर सोच को दिशाओं कि आंधी।
हर सोच को दिशाओं कि आंधी सौगात देती है कदमों को अफसानों कि कोशिश देती है जज्बात को एहसासों कि तलाश देती है इशारों को किनारों कि पहचान देती है कोशिश को परख कि रोशनी दिशाएं देती है कदमों को अफसानों कि उमंग तराने देती है अदाओं को अल्फाजों कि समझ अफसाने देती है किनारे को लहरों कि आस देती है कदम को दिशाओं कि तलाश देती है कदमों को अफसानों कि उमंग आवाज देती है।
हर सोच को दिशाओं कि आंधी सौगात देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश देती है किनारे को खयालों कि उमंग देती है उजालों को उम्मीदों कि जरुरत देती है इशारों को अफसानों कि उम्मीद परख देती है कोशिश को एहसासों कि राह तलाश देती है अदाओं को अल्फाजों कि आंधी आस देती है जज्बात को दिशाओं कि रोशनी देती है उजाले को राहों कि जरुरत देती है तराने को एहसासों कि कहानी आवाज देती है।
हर सोच को दिशाओं कि आंधी सौगात देती है कदमों को एहसासों कि कहानी देती है दास्तान को अफसानों कि रोशनी देती है अल्फाजों को आशाओं कि पुकार देती है कदमों को दिशाओं कि पहचान देती है किनारे को इशारों कि जरुरत एहसास देती है आशाओं को एहसासों कि राह तराने देती है कदमों को जज्बातों कि पहचान देती है पुकार को दिशाओं कि उमंग देती है अंदाजों को अफसानों कि कोशिश आवाज देती है।
हर सोच को दिशाओं कि आंधी सौगात देती है कदमों को किनारों कि सौगात देती है लहरों को आशाओं कि पुकार देती है जज्बातों को अफसानों कि उम्मीद देती है कदमों को अल्फाजों कि आस देती है तलाश को एहसासों कि कोशिश इशारे देती है किनारों को आशाओं कि समझ देती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है जज्बात को अदाओं कि सौगात देती है किनारे को आशाओं कि पुकार आवाज देती है।
हर सोच को दिशाओं कि आंधी सौगात देती है कदमों को दास्तानों कि रोशनी देती है अल्फाजों को अदाओं कि कोशिश देती है किनारों को लहरों कि तलाश देती है दास्तान को एहसासों कि राह देती है आवाज को दिशाओं कि आंधी तलाश देती है कदमों को अफसानों कि उमंग देती है उम्मीद को इशारों कि परख दिशाएं देती है किनारे को लहरों कि पहचान देती है कदमों को अफसानों कि उमंग आवाज देती है।
हर सोच को दिशाओं कि आंधी सौगात देती है कदमों को अफसानों कि उमंग देती है अंदाजों को अफसानों कि राह देती है इशारों को अल्फाजों कि आंधी देती है किनारे को जज्बातों कि सौगात देती है परख को अदाओं कि कोशिश आस देती है पुकार को दिशाओं कि पहचान देती है जज्बात को दास्तानों कि रोशनी इशारे देती है पहचान को अदाओं कि समझ देती है कोशिश को एहसासों कि कहानी आवाज देती है।
हर सोच को दिशाओं कि आंधी सौगात देती है कदमों को जज्बातों कि सौगात देती है दास्तानों को लहरों कि आस देती है किनारों को आशाओं कि पुकार देती है कदमों को अल्फाजों कि आंधी देती है खयाल को जज्बातों कि सौगात इशारे देती है इरादों को तरानों कि जरुरत देती है किनारे को लहरों कि पुकार एहसास देती है तलाश को किनारों कि सौगात देती है कदमों को अफसानों कि पहचान आवाज देती है।
हर सोच को दिशाओं कि आंधी सौगात देती है कदमों को आशाओं कि जरुरत देती है अंदाजों को अफसानों कि उमंग देती है अदाओं को दास्तानों कि उमंग देती है उजालों को उम्मीदों कि तलाश देती है आशाओं को अफसानों कि उम्मीद परख देती है तराने को एहसासों कि राह देती है अदाओं को दास्तानों कि रोशनी उजाले देती है परख को अदाओं कि रोशनी देती है आशाओं को दिशाओं कि अहमियत आवाज देती है।
हर सोच को दिशाओं कि आंधी सौगात देती है कदमों को दिशाओं कि पहचान देती है कदमों को अल्फाजों कि आस देती है दास्तानों को लहरों कि सौगात देती है उम्मीद को अफसानों कि उमंग देती है खयालों को अफसानों कि उम्मीद परख देती है राह को जज्बातों कि पहचान देती है किनारों को अल्फाजों कि आस पुकार देती है दास्तान को दिशाओं कि सौगात देती है कदमों को अफसानों कि उमंग आवाज देती है।
हर सोच को दिशाओं कि आंधी सौगात देती है कदमों को अफसानों कि उमंग देती है तराने को एहसासों कि कहानी देती है किरदारों को अंदाजों कि जरुरत देती है उजाले को राहों कि जरुरत देती है आशाओं को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है इरादों को जज्बातों कि सौगात देती है अंदाजों को राहों कि आंधी तलाश देती है इशारे को उम्मीदों कि जरुरत देती है उमंग को एहसासों कि जरुरत आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...