Thursday 21 February 2019

कविता. २७०७. हर दास्तान को दिशाओं कि पहचान।

                                         हर दास्तान को दिशाओं कि पहचान।
हर दास्तान को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है कोशिश को एहसासों कि राह किनारे देती है जज्बात को आशाओं कि उमंग सहारे देती है उम्मीदों को अफसानों कि कोशिश किनारे देती है परख को अदाओं कि रोशनी इशारे देती है आवाजों को अल्फाजों कि आंधी देती है पुकार को दिशाओं कि आंधी तलाश देती है अल्फाजों को लहरों कि पहचान इशारे देती है कदमों को अफसानों कि उमंग देती है एहसासों कि कहानी देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है कोशिश को दिशाओं कि उमंग तराने देती है कदमों को एहसासों कि तलाश बदलाव देती है किनारों को अंदाजों कि समझ अदाएं देती है आवाज को आशाओं कि तलाश किनारे देती है कदमों को आशाओं कि परख देती है किनारों को लहरों कि समझ राह देती है कदमों को दिशाओं कि समझ बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि समझ दास्तान देती है किनारों कि कहानी देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है कोशिश को आशाओं कि सुबह आस देती है आवाजों को कदमों कि समझ तराने देती है अंदाजों को आशाओं कि समझ राहे देती है परख को एहसासों कि समझ अफसाने देती है किनारों को एहसासों कि समझ देती है लहरों को आशाओं कि रोशनी उजाले देती है आवाजों को आशाओं कि तलाश तराने देती है कदमों को एहसासों कि सुबह रंग देती है कदमों कि कहानी देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है कोशिश को राहों कि तलाश बदलाव देती है आशाओं को एहसासों कि सुबह आस देती है रंगों को एहसासों कि तलाश राहे देती है किनारे को लहरों कि परख अदाएं देती है अफसानों को उजालों कि तलाश देती है कदमों को लहरों कि राह नजारे देती है अल्फाजों को एहसासों कि तलाश बदलाव देती है दास्तानों को आशाओं कि तलाश राह देती है राहों कि कहानी देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है कोशिश को आशाओं कि समझ परख देती है किनारों को एहसासों कि समझ राह देती है आशाओं को कदमों कि समझ रोशनी देती है अदाओं को दिशाओं कि तलाश बदलाव देती है किनारों को एहसासों कि समझ तराने देती है अफसानों को आवाजों कि समझ धून देती है एहसासों को आशाओं कि रोशनी उजाले देती है अफसानों कि कहानी देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है  कोशिश को एहसासों कि सुबह आस देती है नजारों को आशाओं कि तलाश बदलाव देती है अदाओं को एहसासों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि समझ सुबह देती है कदमों को आशाओं कि समझ रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि तलाश देती है तरानों को एहसासों कि सुबह दिशाएं देती है कदमों से नजारों कि कहानी देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है कोशिश को आशाओं  कि समझ परख देती है कदमों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है राहों को जज्बातों कि सुबह आस देती है रंगों को नजारों कि समझ बदलाव देती है किनारों को एहसासों कि तलाश लहर देती है अफसानों को अंदाजों कि समझ देती है कदमों को अंदाजों कि समझ तलाश देती है जज्बातों को राहों कि कहानी देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है कोशिश को बदलावों कि तलाश उम्मीद देती है किनारों को आशाओं कि तलाश पहचान देती है नजारों को एहसासों कि समझ परख देती है अदाओं को एहसासों कि सुबह आस देती है नजारों को आशाओं कि समझ राह देती है परख को तरानों कि सुबह आस देती है किनारों को जज्बातों कि राह बदलाव देती है किनारों को लहरों कि कहानी देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है कोशिश को किनारों कि लहर आस देती है राहों को एहसासों कि समझ पुकार देती है कदमों को आशाओं कि तलाश रोशनी देती है कदमों को दिशाओं कि तलाश बदलाव देती है किनारों को एहसासों कि सुबह आस देती है बदलाव को आशाओं कि उमंग तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ आस देती है तरानों कि कहानी देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है कोशिश को एहसासों कि समझ परख देती है कदमों को आशाओं कि रोशनी उजाले देती है किनारों को एहसासों कि समझ राह देती है उम्मीदों को अंदाजों कि समझ राह देती है तरानों को आशाओं कि समझ राह देती है कोशिश को दिशाओं कि समझ राह देती है अफसानों को दिशाओं कि तलाश बदलाव देती है आवाजों कि कहानी देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५५. उजालों संग अरमानों की।

                            उजालों संग अरमानों की। उजालों संग अरमानों की पहचान सुबह दिलाती है लहरों को एहसासों की कहानी आस सुनाती है जज्बातो...