Monday 25 February 2019

कविता. २७१६. हर आस को एहसास कि जरुरत।

                                  हर आस को एहसास कि जरुरत।
हर आस को एहसास कि जरुरत होती है दिशाओं के तराने संग खयालों कि धून पुकार बनती है कोशिश को जज्बातों कि अदाएं दुनिया देती है किनारे को लहरों कि सरगम आवाज देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग उम्मीद देती है खयालों को लहरों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को अफसानों कि राह पुकार देती है आवाज को एहसासों कि कहानी दास्तान देती है अदाओं को अल्फाजों कि सुबह नजारे कि उमंग देती है।
हर आस को एहसास कि जरुरत होती है आशाओं के परख संग आवाजों कि धून अंदाज बनती है कदमों को अल्फाजों कि पुकार देती है खयालों को अफसानों कि उमंग नजारे देती है दास्तानों को लहरों कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को आवाजों कि धून तलाश देती है परख को अदाओं कि कोशिश समझ देती है किनारे को लहरों कि पहचान किनारे देती है लहरों को अफसानों कि राह तराने कि उमंग देती है।
हर आस को एहसास कि जरुरत होती है आवाजों के धून संग आशाओं कि सौगात इशारे बनती है किनारे को आशाओं कि सौगात देती है सुबह को एहसासों कि सुबह नजारे देती है अंदाजों को अफसानों कि उमंग नजारे देती है दास्तानों को लहरों कि समझ तराने देती है कोशिश को एहसासों कि राह तलाश देती है कदमों को जज्बातों कि जरुरत राहे देती है जज्बातों को लहरों कि पहचान किनारे कि उमंग देती है।
हर आस को एहसास कि जरुरत होती है अदाओं के समझ संग कदमों कि रोशनी उजाले देती है खयालों को लहरों कि पहचान देती है आशाओं को दिशाओं कि आंधी सौगात देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद परख देती है राहों को एहसासों कि राह समझ देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग तराने देती है किनारे को लहरों कि पहचान किनारे देती है लहरों को अफसानों कि उमंग तराने  देती है।
हर आस को एहसास कि जरुरत होती है आशाओं के परख संग आवाजों कि धून पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग देती है उजालों को लहरों कि पहचान इशारे देती है इरादों को जज्बातों कि जरुरत इशारे देती है दिशाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद परख देती है तराने को एहसासों कि राह तलाश देती है कोशिश को एहसासों कि राह अफसानों कि उमंग देती है।
हर आस को एहसास कि जरुरत होती है तरानों के खयाल संग आशाओं कि सौगात इशारे देती है इरादों को जज्बातों कि रोशनी देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि आंधी सौगात देती है दास्तानों को लहरों कि आवाज पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग नजारे देती है अंदाजों को अल्फाजों कि आंधी सौगात देती है किनारे को लहरों कि आवाज पुकार देती है जज्बात को समझ कि अदाएं दिशाओं कि उमंग देती है।
हर आस को एहसास कि जरुरत होती है अंदाजों के पुकार संग आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद परख देती है आशाओं को अफसानों कि राह तराने देती है अंदाजों को इशारों कि जरुरत अदाएं देती है परख को लहरों कि पहचान इशारे देती है खयालों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि रोशनी उजालों कि उमंग देती है।
हर आस को एहसास कि जरुरत होती है आशाओं के परख संग दास्तानों कि रोशनी उजाले देती है कोशिश को एहसासों कि राह तराने देती है आवाज को पुकार कि धून समझ देती है अंदाजों को अल्फाजों कि परख दिशाएं देती है नजारों को लहरों कि आस तलाश देती है पुकार को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि राह तराने देती है तलाश को किनारों कि सौगात इशारों कि उमंग देती है।
हर आस को एहसास कि जरुरत होती है अदाओं के समझ संग आशाओं कि सौगात इशारे देती है इरादों को जज्बातों कि उमंग नजारे देती है समझ को अल्फाजों कि आंधी समझ देती है अंदाजों को अफसानों कि राह तराने देती है तलाश को एहसासों कि कहानी तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि रोशनी देती है खयालों को लहरों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को अफसानों कि राह तराने कि उमंग देती है।
हर आस को एहसास कि जरुरत होती है दिशाओं के तराने संग खयालों कि पहचान इरादे देती है इशारों को अल्फाजों कि आंधी तलाश देती है अंदाजों को अफसानों कि राह तराने देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग नजारे देती है कोशिश को एहसासों कि समझ पुकार देती है किनारे को लहरों कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को आवाजों कि धून परख देती है आशाओं को दिशाओं कि आंधी रोशनी कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५५. उजालों संग अरमानों की।

                            उजालों संग अरमानों की। उजालों संग अरमानों की पहचान सुबह दिलाती है लहरों को एहसासों की कहानी आस सुनाती है जज्बातो...