Monday 4 February 2019

कविता. २६७३. हर आस से जुडकर एक सरगम।

                                    हर आस से जुडकर एक सरगम।
हर आस से जुडकर एक सरगम बनती है जो एहसासों कि पूंजी को दिशाओं कि तलाश देती है दास्तान को किनारों कि प्यास देती है जज्बात को अफसानों कि उम्मीद देती है अदाओं को अल्फाजों कि आंधी सौगात देती है सूरज के किरणों को रोशनी कि खुबसूरत तलाश देती है किनारे को खयालों कि उमंग देती है जज्बात को अफसानों कि राह देती है अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है राह को अदाओं कि आवाज देती है।
हर आस से जुडकर एक सरगम बनती है जो एहसासों कि कहानी को खुशियों कि जरुरत देती है तलाश को जज्बातों कि सौगात देती है तराने को एहसासों कि समझ देती है दिशाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है अंदाजों के खयालों को अफसानों कि सोच इशारे देती है कदमों को अफसानों कि उम्मीद देती है दिशाओं के तराने कि उम्मीद देती है दास्तान को अल्फाजों कि कोशिश देती है पहचान को पुकार कि आवाज देती है।
हर आस से जुडकर एक सरगम बनती है जो एहसासों कि राह को जज्बातों कि सौगात देती है अंदाजों को दास्तानों कि कोशिश देती है आवाज को पुकार कि उमंग देती है कदमों को अफसानों कि उम्मीद परख देती है आशाओं के समझ कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को धून कि अहमियत पुकार देती है दास्तानों को लहरों कि सौगात देती है परख को अदाओं कि उम्मीद देती है अफसाने को तरानों कि आवाज देती है।
हर आस से जुडकर एक सरगम बनती है जो एहसासों कि दास्तान को अल्फाजों कि आंधी देती है जज्बात को खयालों कि उमंग देती है कदमों को कोशिश कि दिशाएं देती है दास्तान को लहरों कि पहचान इशारे देती है जज्बातों को तराने कि रोशनी उजाले देती है समझ को किनारों कि सौगात नजारे देती है आवाज को दिशाओं कि आंधी सौगात देती है रंगों को एहसासों कि राह देती है किनारे को लहरों कि आवाज देती है।
हर आस से जुडकर एक सरगम बनती है जो एहसासों कि कहानी को उम्मीदों कि तलाश देती है शुरुआत को दास्तानों कि कोशिश देती है तराने को एहसासों कि उमंग देती है तलाश को जज्बातों कि पहचान देती है सरगम को उजालों कि समझ देती है कोशिश को एहसासों कि उमंग तराने देती है उम्मीद को अफसानों कि दास्तान इरादे देती है कदमों को अल्फाजों कि आंधी देती है अंदाजों को दास्तानों कि आवाज देती है।
हर आस से जुडकर एक सरगम बनती है जो एहसासों कि सुबह को रंगों कि जरुरत देती है अंदाजों को कहानियों कि सांस देती है तलाश को अल्फाजों कि सरगम देती है दास्तान को दिशाओं कि रोशनी देती है समझ को खयालों कि पहचान देती है परख को अदाओं कि राह देती है उम्मीद को अफसानों कि कोशिश देती है तलाश को आशाओं कि जरुरत देती है पुकार को एहसासों कि आवाज देती है।
हर आस से जुडकर एक सरगम बनती है जो एहसासों कि उमंग को इरादों कि रोशनी देती है आशाओं को दिशाओं कि पुकार देती है जज्बात को खयालों कि सौगात देती है उम्मीद को अल्फाजों कि उमंग देती है परख को अदाओं कि कोशिश देती है दास्तान को जज्बातों कि रोशनी देती है पुकार को दिशाओं कि आंधी देती है तराने को एहसासों कि सुबह देती है दास्तान को अफसानों कि आवाज देती है।
हर आस से जुडकर एक सरगम बनती है जो एहसासों कि कोशिश को दिशाओं कि सौगात देती है कदमों को राहों कि जरुरत देती है किनारे को लहरों कि पहचान देती है दिशाओं को आवाजों कि धून देती है कोशिश को एहसासों के इशारे देती है दास्तान को अफसानों कि उमंग देती है उम्मीद को अल्फाजों कि कोशिश देती है किनारे को लहरों कि आस देती है जज्बात को खयालों कि आवाज देती है।
हर आस से जुडकर एक सरगम बनती है जो एहसासों कि रोशनी को दास्तानों कि परख देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात देती है कदमों को अल्फाजों का अंदाज देती है अफसाने को लहरों कि पहचान देती है किनारों को आशाओं कि पुकार देती है परख को अल्फाजों कि अहमियत देती है अदाओं को जज्बातों कि सौगात देती है खयाल को आवाजों कि धून देती है अफसाने को एहसासों कि आवाज देती है।
हर आस से जुडकर एक सरगम बनती है जो एहसासों कि कहानी को खुशियों कि दिशाएं देती है आशाओं को अफसानों कि उमंग देती है उम्मीदों को उजालों कि समझ देती है दास्तान को कदमों कि आहट देती है अंदाजों को कहानियों कि सांस देती है अंदाजों को कहानियों कि सांस देती है आवाजों को अल्फाजों कि आंधी देती है कोशिश को एहसासों कि राह देती है दास्तान को दिशाओं कि आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...