Thursday 28 February 2019

कविता. २७२१. हर खयाल को जुडने कि उमंग।

                                      हर खयाल को जुडने कि उमंग।
हर खयाल को जुडने कि उमंग इशारे देती है कोशिश को आवाजों से परखकर जज्बातों कि रोशनी देती है दास्तान को अफसानों कि उमंग तराने देती है कोशिश को अंदाजों कि जरुरत परख देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग तराने देती है तलाश को एहसासों कि राह इशारों कि सौगात देती है तलाश को किनारों कि जरुरत पुकार देती है समझ को अल्फाजों कि आंधी पुकार देती है आवाज को पुकार कि परख उजाले देती है।
हर खयाल को जुडने कि उमंग इशारे देती है दास्तान को लम्हों से समझकर  जरुरत इरादे देती है कदमों को जज्बातों कि समझ आशाएं देती है अंदाजों को अफसानों कि राह तराने देती है तलाश को एहसासों कि कहानी आस देती है रोशनी को उजालों कि समझ एहसास देती है किनारों को लहरों कि कोशिश तलाश देती है दास्तान को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है अफसाने को तराने कि राह उजाले देती है।
हर खयाल को जुडने कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों से जुडकर  परख नजारे देती है एहसासों को दिशाओं कि आंधी परख देती है कदमों को अदाओं कि कोशिश सुबह देती है दास्तान को अफसानों कि राह रोशनी देती है लहरों को उम्मीदों कि तलाश देती है तराने को आशाओं कि सौगात समझ देती है परख को अदाओं कि कोशिश आस देती है जज्बातों को लहरों कि पहचान कि उम्मीद उजाले देती है।
हर खयाल को जुडने कि उमंग इशारे देती है कदमों को अल्फाजों से उलझकर अदाएं तलाश देती है आवाजों को धून कि अहमियत रोशनी देती है कोशिश को एहसासों कि राह अफसाने देती है परख को दास्तानों कि कोशिश अंदाज देती है जज्बात को समझ कि रोशनी उमंग देती है तलाश को एहसासों कि राह दास्तान देती है किनारे को लहरों कि धून नजारे देती है अल्फाजों को अदाओं कि कोशिश कि दिशाएं उजाले देती है।
हर खयाल को जुडने कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों से परखकर पुकार जज्बात देती है अंदाजों को राह कि जरुरत उम्मीद देती है किनारे को लहरों कि पहचान इशारे देती है इरादे को अफसानों कि उमंग तराने देती है आवाज को पुकार कि समझ तराने देती है जज्बातों को लहरों कि पहचान इरादे देती है कदमों को अल्फाजों कि आंधी सौगात देती है आवाज को पुकार कि रोशनी उजाले देती है।
हर खयाल को जुडने कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को इशारों से समझकर परख रोशनी देती है दास्तान को दिशाओं कि आंधी तराने देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग नजारे देती है रंगों को आशाओं कि सौगात समझ देती है अदाओं को दास्तानों कि कोशिश तलाश देती है कदमों को जज्बातों कि जरुरत सुबह देती है किनारे को लहरों कि आस उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि उमंग उजाले देती है।
हर खयाल को जुडने कि उमंग इशारे देती है आशाओं को दिशाओं से उलझकर राहे अफसाने देती है इरादों को जज्बातों कि रोशनी परख देती है कोशिश को आवाजों कि धून एहसास देती है राहों को कदमों कि जरुरत आस देती है आशाओं को दिशाओं कि रोशनी तलाश देती है दास्तानों को परख कि सौगात उमंग देती है उम्मीद को अफसानों कि राह तराने देती है अंदाजों को दिशाओं कि आंधी उजाले देती है।
हर खयाल को जुडने कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को लहरों से परखकर समझ किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि कोशिश राह देती है दास्तान को दिशाओं कि पहचान इरादे देती है तरानों को आशाओं कि दिशाएं उमंग देती है रंगों को एहसासों कि कहानी परख देती है अंदाजों को अल्फाजों कि आस नजारे देती है कदमों को जज्बातों कि रोशनी उम्मीद देती है किनारे को लहरों कि पहचान उजाले देती है।
हर खयाल को जुडने कि उमंग इशारे देती है तरानों को कदमों से समझकर परख रोशनी देती है एहसासों को दिशाओं कि रोशनी उमंग देती है कोशिश को एहसासों कि राह समझ देती है किनारे को लहरों कि पहचान नजारे देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग नजारे देती है अदाओं को लहरों कि आस नजारे देती है तलाश को किनारों कि सौगात तराने देती है जज्बात को कदमों कि जरुरत उजाले देती है।
हर खयाल को जुडने कि उमंग इशारे देती है किनारों को लहरों से उलझकर अदाएं तलाश देती है तरानों को कदमों कि जरुरत आवाज देती है अंदाजों को अल्फाजों कि आस नजारे देती है जज्बात को तरानों कि जरुरत उमंग देती है कदमों को अफसानों कि राह तराने देती है आवाजों को आशाओं कि सौगात सरगम देती है किनारे को लहरों कि पहचान आस देती है दास्तान को दिशाओं कि पुकार उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५५. उजालों संग अरमानों की।

                            उजालों संग अरमानों की। उजालों संग अरमानों की पहचान सुबह दिलाती है लहरों को एहसासों की कहानी आस सुनाती है जज्बातो...