Tuesday 19 February 2019

कविता. २७०३. हर लम्हे को किनारों कि लहर उजालों कि कोशिश।

                        हर लम्हे को किनारों कि लहर उजालों कि कोशिश।
हर लम्हे को किनारों कि लहर उजालों कि कोशिश देती है दास्तान को दिशाओं कि आंधी पहचान देती है कोशिश को कदमों कि आहट आवाज देती है पुकार को अंदाजों कि आस राह देती है अफसानों को एहसासों कि तलाश इशारे देती है इरादों को जज्बातों कि सौगात तराने देती है कदमों को अल्फाजों कि आंधी तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को अफसानों कि उमंग तराने देती है।
हर लम्हे को किनारों कि लहर उजालों कि कोशिश देती है दास्तान को आशाओं कि पुकार समझ देती है दिशाओं को आवाजों कि आहट पुकार देती है किनारे को आशाओं कि जरुरत परख देती है कोशिश को दास्तानों कि तलाश इशारे देती है कदमों को अफसानों कि उमंग नजारे देती है परख को अदाओं कि कोशिश पहचान देती है दिशाओं को आवाजों कि पुकार सहारे देती है खयालों को दिशाओं कि आंधी तराने देती है।
हर लम्हे को किनारों कि लहर उजालों कि कोशिश देती है दास्तान को अदाओं कि उमंग तराने देती है लहरों को आशाओं कि तलाश परख देती है कदमों को एहसासों कि समझ देती है लहरों कि कोशिश को आशाओं कि सुबह राह देती है कदमों के तरानों कि समझ देती है इशारों कि सुबह एहसास देती है किनारे से नजारों कि कोशिश समझ देती है राहों को दिशाओं कि सुबह देती है अंदाजों को आशाओं कि राह तराने देती है।
हर लम्हे को किनारों कि लहर उजालों कि कोशिश देती है दास्तान को दिशाओं कि सुबह रंग देती है कोशिश को दिशाओं कि परख देती है कदमों को एहसासों कि समझ देती है किनारों कि सुबह को रंगों कि परख दास्तान देती है कदमों को एहसासों कि समझ देती है राहों को आशाओं कि अहमियत देती है परख को तरानों कि समझ तराने देती हैं उमंग को आशाओं कि तलाश देती है किनारों को अदाओं कि उमंग तराने देती है।
हर लम्हे को किनारों कि लहर उजालों कि कोशिश देती है दास्तान को सुबह को आशाओं कि राह लहर देती है किनारों को अदाओं कि सुबह देती है राहों को अफसानों कि परख देती है कदमों को एहसासों कि तलाश उम्मीद देती है जज़्बातों कि समझ को आशाओं कि सरगम नजारे देती है कोशिश को एहसासों कि तलाश उजाले देती है आस को रंगों को आशाओं कि पहचान देती है आवाजों को एहसासों कि समझ तराने देती है।
हर लम्हे को किनारों कि लहर उजालों कि कोशिश देती है दास्तान को एहसासों कि तलाश उम्मीद देती है अफसानों को एहसासों कि समझ देती है किनारों को एहसासों कि तलाश देती है परख को आशाओं कि राह किनारे देती है आशाओं कि तलाश को एहसासों कि समझ देती है बदलाव को आशाओं कि पुकार देती है किनारों को एहसासों कि समझ राह देती है अफसानों को जज़्बातों कि उम्मीद तराने देती है।
हर लम्हे को किनारों कि लहर उजालों कि कोशिश देती है दास्तान को आशाओं कि सुबह आस देती है कदमों को दिशाओं कि परख देती है तरानों को अफसानों कि समझ देती है किनारों को आवाजों कि तलाश देती है किनारों को अदाओं कि उमंग देती है पुकार को एहसासों कि तलाश बदलाव देती है कदमों को दिशाओं कि तलाश देती है जज़्बातों को आशाओं कि पहचान तराने देती है।
हर लम्हे को किनारों कि लहर उजालों कि कोशिश देती है दास्तान को उम्मीदों कि समझ देती है तरानों को आशाओं कि सुबह देती है एहसासों को आशाओं कि तलाश देती है कदमों को आहट कि पहचान देती है खयालों को एहसासों कि तलाश देती है कदमों को दिशाओं कि परख अहमियत देती है किनारों को अदाओं कि तलाश देती है कोशिश को एहसासों कि सरगम तराने देती है।
हर लम्हे को किनारों कि लहर उजालों कि कोशिश देती है दास्तान को एहसासों कि लहर राह देती है दास्तानों कि तलाश बदलाव देती है कदमों को एहसासों कि समझ देती है अफसानों को आशाओं कि लहर देती है किनारों को एहसासों कि समझ देती है अफसानों को आशाओं कि लहर बदलाव देती है किस्सों को दिशाओं कि सुबह देती है जज़्बातों को आशाओं को दिशाओं कि परख तराने देती है।
हर लम्हे को किनारों कि लहर उजालों कि कोशिश देती है दास्तान को आशाओं कि तलाश देती है किनारों कि लहरों के आसमान को बादलों कि उमंग मिलती है कदमों को एहसासों कि तलाश देती है अल्फाजों को दिशाओं कि सुबह आस देती है जज़्बातों को दिशाओं कि बदलाव देती है दास्तान को उम्मीदों कि पहचान देती है किनारों को अदाओं कि उमंग देती है कदमों को एहसासों कि तलाश तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...