Monday 18 February 2019

कविता. २७०१. हर दास्तान को दिशाओं कि रोशनी।

                           हर दास्तान को दिशाओं कि रोशनी।
हर दास्तान को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है कदमों को अफसानों कि उमंग तराने देती है तलाश को किनारों कि सौगात देती है रंगों को एहसासों कि राह देती है परख को अदाओं कि कोशिश देती है अफसाने को लहरों कि पहचान इशारे देती है इरादों को जज्बातों कि पहचान किनारे देती है कदमों को आशाओं कि पुकार सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि प्यास तराने देती है कोशिश को एहसासों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है कदमों को अल्फाजों कि आंधी सौगात देती है तराने को एहसासों कि तरंग देती है जज्बातों को लहरों कि पहचान देती है नजारे को दिशाओं कि रोशनी देती है उजाले को राहों कि पहचान देती है दास्तान को लम्हों कि कोशिश किनारे देती है परख को अदाओं कि सरगम उजाले देती है उम्मीद को खयालों कि उमंग तराने देती है दिशाओं को आवाजों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है कदमों को खयालों कि उमंग देती है लहरों को अफसानों कि राह देती है उमंग को आवाजों कि धून देती है तलाश को एहसासों कि सौगात इशारे देती है कदमों को अल्फाजों कि आस नजारे देती है दास्तान को अफसानों कि उमंग तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि सौगात देती है इशारे को लहरों कि आस तलाश देती है किनारों को लहरों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है कदमों को अल्फाजों कि आंधी देती है किनारों को आशाओं कि समझ देती है आवाज को दिशाओं कि रोशनी देती है खयालों को जज्बातों कि सौगात इशारे देती है राहों को अफसानों कि उमंग देती है उम्मीद को तरानों कि पहचान राह देती है अदाओं को दास्तानों कि कोशिश देती है अदाओं को दास्तानों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को अल्फाजों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है कदमों को आशाओं कि पुकार देती है अंदाजों को अफसानों कि उमंग देती है उम्मीद को तरानों कि जरुरत देती है अफसाने को लहरों कि अहमियत देती है अदाओं को दास्तानों कि कोशिश देती है कदमों को एहसासों कि कहानी आस देती है अंदाजों को कदमों कि उमंग देती है तराने को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को अफसानों को आशाओं कि सुबह देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है कदमों को अफसानों कि उमंग देती है आशाओं को किनारों कि सौगात देती है अदाओं को अल्फाजों कि पहचान देती है कोशिश को आवाजों कि धून पुकार देती है परख को लहरों कि समझ देती है आशाओं को कदमों कि उमंग नजारे देती है कोशिश को एहसासों कि राह देती है अंदाजों को अफसानों कि उम्मीद परख देती है आशाओं को जज्बातों कि आवाजों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है कदमों को किनारों कि सौगात देती है अंदाजों को अफसानों कि उमंग देती है किनारों को आशाओं कि समझ देती है अदाओं को दास्तानों कि राह सहारे देती है तलाश को दास्तानों कि कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि सौगात तराने देती है कदमों को जज्बातों कि सौगात इशारे देती है इरादों को अफसानों को एहसासों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है कदमों को अफसानों कि उमंग देती है उजालों को किनारों कि कोशिश देती है तरानों को एहसासों कि कहानी देती है तरानों को अफसानों कि उमंग देती है परख को अदाओं कि कोशिश देती है राहों को एहसासों कि कहानी देती है तलाश को किनारों कि सौगात देती है आवाजों को अल्फाजों कि अदाओं कि सुबह देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है कदमों को अल्फाजों कि अंदाज देती है तलाश को एहसासों कि राह देती है किनारों को लहरों कि आस देती है कदमों को अफसानों कि उमंग देती है उजालों को उम्मीदों कि तलाश देती है किनारों को आशाओं कि समझ देती है अदाओं को जज्बातों कि सौगात देती है अंदाजों को अफसानों कि उम्मीद देती है तराने को एहसासों को आवाज कि सुबह देती है।
हर दास्तान को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है कदमों को जज्बातों कि सौगात देती है तराने को आवाजों कि धून देती है जज्बातों को अफसानों कि उमंग देती है किनारों को आशाओं कि जरुरत देती है उम्मीदों को अफसानों कि समझ देती है अदाओं को दास्तानों कि रोशनी देती है कोशिश को एहसासों कि राह देती है कदमों को अल्फाजों कि आंधी देती है सौगात को इशारों कि पहचान कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५५. उजालों संग अरमानों की।

                            उजालों संग अरमानों की। उजालों संग अरमानों की पहचान सुबह दिलाती है लहरों को एहसासों की कहानी आस सुनाती है जज्बातो...