Friday 1 February 2019

कविता. २६६७. हर लम्हे को सुबह कि आहट।

                                             हर लम्हे को सुबह कि आहट।
हर लम्हे को सुबह कि आहट दिशाएं देती है एहसासों को समझ लेने से जीवन कि धाराएं बनती है कुछ कहने कि उम्मीद से कोशिश कि दिशाएं बनती है आशाओं कि सरगम से जीवन कि राहे बनती है कई किनारों से दुनिया कुछ लहरों कि दिशाएं देती है नजारे को एहसासों से समझ लेने कि अहमियत जीवन मे आशाएं देती है दास्तान को अफसानों कि उमंग दिशाएं देती है अंदाजों को दास्तानों कि रोशनी राहे देती है।
हर लम्हे को सुबह कि आहट दिशाएं देती है एहसासों को परख लेने से कदमों कि उमंग बनती है कुछ समझने कि जरुरत से दास्तान कि पुकार बनती है उम्मीदों कि तलाश से जीवन कि धाराएं बनती है कई मौकों से जज्बात कुछ एहसासों कि कहानी देती है आवाज कि लहर को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे दिशाएं देती है अंदाजों को दास्तानों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को तरानों कि पहचान राहे देती है।
हर लम्हे को सुबह कि आहट दिशाएं देती है एहसासों को आजमा लेने से आशाओं कि तलाश बनती है कुछ परखने कि समझ कि उम्मीद बनती है उजालों कि कोशिश से आशाओं कि पुकार बनती है कई किनारों से समझ कुछ तरानों कि उम्मीद देती है दास्तान कि दिशाओं को परख लेने कि अहमियत जीवन मे उम्मीद देती है तरानों को अल्फाजों कि आंधी सौगात देती है अदाओं को अफसानों कि उम्मीद राहे देती है।
हर लम्हे को सुबह कि आहट दिशाएं देती है एहसासों को समझ लेने से कदमों कि उमंग बनती है कुछ समझने कि कोशिश आशाओं कि पुकार बनती है लहरों कि पहचान से जज्बातों कि सौगात बनती है कई रंगों से जुडकर कुछ किनारों कि दिशाएं बनती है उम्मीदों को अफसानों कि उमंग तराने देती है रोशनी को एहसासों कि कहानी आस देती है खयालों को किनारों कि सौगात को अहमियत राहे देती है।
हर लम्हे को सुबह कि आहट दिशाएं देती है एहसासों को परख लेने से आशाओं कि पुकार बनती है कुछ कहने कि उमंग उजाले कि शुरुआत बनती है उम्मीदों कि तलाश से कोशिश कि जरुरत बनती है कई मौकों से जुडकर कुछ जज्बातों कि सौगात बनती है खयालों को लहरों कि पहचान इशारे देती है दास्तान को दिशाओं कि आंधी तलाश देती है आवाजों को अल्फाजों कि पहचान को लहरों कि राहे देती है।
हर लम्हे को सुबह कि आहट दिशाएं देती है एहसासों को समझ लेने से अदाओं कि कहानी बनती है कुछ परखने कि समझ उम्मीद कि धारा बनती है उजालों कि समझ से खयालों कि रोशनी बनती है कई दास्तानों से जुडकर कुछ किनारों कि कोशिश बनती है उम्मीदों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है पुकार को आवाजों कि धून तराने देती है इशारों को लहरों कि कहानियों को अफसानों कि राह देती है।
हर लम्हे को सुबह कि आहट दिशाएं देती है एहसासों को आजमा लेने से आशाओं कि उमंग बनती है कुछ परखने कि उम्मीद तराने कि सरगम बनती है जज्बातों कि रोशनी से एहसासों कि कहानी बनती है कई किनारों से जुडकर नजारों कि निशानी देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आस नजारे देती है पुकार को दिशाओं कि आंधी सौगात देती है इरादों को किनारों कि कोशिश को एहसासों कि राह देती है।
हर लम्हे को सुबह कि आहट दिशाएं देती है एहसासों को परख लेने से आवाजों कि जरुरत बनती है कुछ समझने कि उमंग नजारे कि पुकार बनती है उम्मीदों कि तलाश से आशाओं कि जरुरत बनती है उम्मीदों को अफसानों कि उमंग तराने देती है नजारों को हवाओं कि पहचान इशारे देती है अदाओं को अफसानों कि उमंग तराने देती है किनारे को लहरों कि पहचान इशारे को उम्मीदों कि तलाश कि राह देती है।
हर लम्हे को सुबह कि आहट दिशाएं देती है एहसासों को समझ लेने से आशाओं कि पुकार बनती है कुछ परखने कि समझ तलाश कि उमंग बनती है इशारों कि जरुरत से दास्तानों कि रोशनी बनती है कदमों को अल्फाजों कि आंधी सौगात देती है दिशाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को तरानों कि जरुरत एहसास देती है अंदाजों को कहानियों कि सांस रोशनी को जज्बातों कि पहचान कि राह देती है।
हर लम्हे को सुबह कि आहट दिशाएं देती है एहसासों को आजमा लेने से अंदाजों कि पहचान बनती है कुछ समझने कि कोशिश कदमों कि आहट बनती है किनारों कि सौगात से दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है किनारे को आशाओं कि समझ देती है तराने को आशाओं कि जरुरत आस देती है दास्तानों को लहरों कि पहचान देती है दिशाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को सौगात कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...