Saturday 5 August 2017

कविता. 1578 हर कदम पर अलग।

                                                       हर कदम पर अलग।
हर कदम पर अलग एहसासों कि आवाज उजाले देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग तलाश अलगसी देती है जो जीवन मे अलग राहों को समझ कि परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को बदलाव कि दास्तान अलग हकीकत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार देती है।
हर कदम पर अलग पहचान कि हकीकत को उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार अलगसी देती है जो जीवन मे अलग कहानियों को परख कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है।
हर कदम पर अलग आशाओं कि पहचान को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पहचान अलगसी देती है जो जीवन मे अलग आशाओं को समझ कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कहानियों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि तलाश देती है।
हर कदम पर अलग पुकार कि आवाज को समझ एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों को अलग पुकार देती है जो जीवन मे अलग पुकार को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड कि दास्तान देती है।
हर कदम पर अलग तलाश कि जरुरत को आशा रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे कि पहचान देती है।
हर कदम पर अलग आशाओं कि पुकार उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि समझ एहसास देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड कि दास्तान देती है।
हर कदम पर अलग तरानों कि रोशनी एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग धाराओं कि आवाज एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तान कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग हकीकत के संग अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आहट हर मौके कि सुबह के साथ अक्सर देती है।
हर कदम पर अलग आवाजों कि पुकार उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग जज्बातों कि तलाश पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रंग कि जरुरत हर पल के संग हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पहचान कि हकीकत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग परख कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि प्यास देती है।
हर कदम पर अलग किनारों कि समझ आशाओं को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे अलग पुकार कि समझ देती है।
हर कदम पर अलग आवाजों कि दिशाओं को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान को आसमान देती है जो जीवन मे एहसासों को अलग विश्वास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग एहसासों को कई किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर समझ को अलग दिशाओं कि रोशनी हर पल के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...