Wednesday 23 August 2017

कविता. १६१४ हर सितारे कि।

                                                        हर सितारे कि।
हर सितारे कि दास्तान एक एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को खास बनाकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके को कुछ खास एहसास कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर सितारे को चमक कुछ खास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह का एहसास देती है।
हर सितारे कि तलाश एक पहचान देती है जो जीवन मे हर कहानी को अलग मतलब देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मोड को कुछ खास दास्तान कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रोशनी कि शीतलता हर बार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि समझ अलग एहसास का उजाला देती है।
हर सितारे कि जरुरत एक प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर किस्से को कुछ खास मकसद कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्ज का एहसास देती है।
हर सितारे कि आस एक पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाएँ देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों का किनारा देती है।
हर सितारे कि जरुरत एक आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अल्फाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों का एहसास देती है।
हर सितारे कि पुकार एक पल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मतलब कि दिशाएँ देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों को बदलाव देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रोशनी कि किरण देती है जो जीवन मे हर मोड पर सुबह से भी अलग खास नजर आती है जो जीवन मे अलग पहचान कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं का किस्सा देती है।
हर सितारे कि जरुरत एक आवाज देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग बदलाव कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि उम्मीद हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग मौकों का एहसास देती है।
हर सितारे कि अहमियत एक तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों को मतलब देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि समझ देती है जो जीवन मे हर रोशनी के उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तान कि दिशाएं देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं का किनारा देती है।
हर सितारे कि दास्तान एक पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से कि आवाज को अलग आशाओं कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर एहसास को कुदरत कि एक तलाश देती है दूर से देखी चीज कि एक प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों से बढने कि उम्मीद का इरादा देती है।
हर सितारे कि आस एक आवाज का दायरा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को एहसास कि दास्तान अलग पुकार कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड कि आशाओं को उजाले का किनारा देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...