Thursday 17 August 2017

कविता. १६०१ हर इरादे को अलग।

                                                   हर इरादे को अलग।
हर इरादे को अलग सवाल से लढने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को मतलब देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर एहसास के साथ परख देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाजों को अलग एहसास कि दास्तान देती है।
हर इरादे को अलग मुश्किल से लढने कि दिशाएँ होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को मकसद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से के साथ आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं को अलग उजाले कि तलाश देती है।
हर इरादे को अलग अफसाने से लढने कि उम्मीद होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड के साथ आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात कि जरुरत देती है।
हर इरादे को अलग एहसासों से लढने कि आशाएँ होती है जो जीवन मे हर साँस को अलग पहचान कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से के साथ पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि किरण देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बात कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि पुकार देती है।
हर इरादे को अलग किनारों से लढने कि पुकार होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कहानियों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड के साथ एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि समझ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग रोशनी का अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है।
हर इरादे को अलग दिशाओं से लढने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग सोच कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ इशारे देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आवाजों कि अलग आशाओं कि दास्तान देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों से लढने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड के साथ आवाज देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारे कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लहरों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि रोशनी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे अलग किस्सों कि तलाश देती है।
हर इरादे को अलग किनारों से लढने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों से इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज हर कदम के साथ देती है जो जीवन मे अलग कहानियों कि आस देती है।
हर इरादे को अलग एहसासों से लढने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि किरण देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज के एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है।
हर इरादे को अलग आवाजों से लढने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पन्ने को अलग आस कि प्यास देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास के संग जज्बात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल के किस्से देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि जरुरत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...