Sunday 13 August 2017

कविता. 1593 हर दास्तान को।

                                                  हर दास्तान को।
हर दास्तान को जिन्दगी अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसास कि पहचान देती है जो कुछ कहते रहने को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों पर अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कहानियों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को आगे बढने कि उम्मीद हर पल के साथ देती है जो जीवन मे अलग तलाश देती है।
हर दास्तान को लहरे अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है जो कुछ करने कि उम्मीद को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार पर अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि समझ अलग दिशाओं पर अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को हर मोड पर आगे लेकर जाने का एहसास देती है जो जीवन मे अलग पुकार देती है।
हर दास्तान को जज्बात को अलग आशाएं देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि समझ देती है जो कुछ समझने कि उम्मीद को अलग कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों पर अलग आशाएं देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाज अलग देती है जो जीवन मे हर मोड को हर एहसास से जुडने कि अलग उमंग देती है।
हर दास्तान को कोशिश अलग लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग परख कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात कि सुबह हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तलाश देती है।
हर दास्तान को लम्हों कि पुकार अलग आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने कि सुबह देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास कि पहचान अलग दिशा देती है।
हर दास्तान को किस्सों कि आशाएं अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग लम्हों को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर खयालों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग जज्बात कि आस अलग पुकार देती है।
हर दास्तान को एहसास कि पहचान अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग मौकों कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाज कि पुकार अलग रोशनी देती है।
हर दास्तान को किनारों कि समझ अलग राह देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीद कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौके को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड कि अलग आवाज कि रोशनी अलग तलाश देती है।
हर दास्तान को इरादों कि परख अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग समझ कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल पर अलग पहचान कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि दिशा देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग एहसास को अलग कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि दास्तान अलग पहचान देती है।
हर दास्तान को इशारों कि जरुरत अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर एहसास पर अलग खयालों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास कि आवाज देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को रोशनी कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार अलग आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...