Monday 28 August 2017

कविता. १६२४ हर इरादे को दिशाओं कि जरुरत।

                                                 हर इरादे को दिशाओं कि जरुरत।
हर इरादे को दिशाओं कि जरुरत आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है।
हर इरादे को दिशाओं कि जरुरत पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को रोशनी कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है।
हर इरादे को दिशाओं कि जरुरत समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग  किनारों कि आवाज देती है।
हर इरादे को दिशाओं कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग लम्हों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि पूँजी देती है।
हर इरादे को दिशाओं कि जरुरत आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि रोशनी देती है।
हर इरादे को दिशाओं कि जरुरत आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है।
हर इरादे को दिशाओं कि जरुरत आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि पूँजी रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है।
हर इरादे को दिशाओं कि जरुरत पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है।
हर इरादे को दिशाओं कि जरुरत आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है।
हर इरादे को दिशाओं कि जरुरत कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...