Wednesday 30 August 2017

कविता. १६२७ हर दिशा मे अलग।

                                                       हर दिशा मे अलग।
हर दिशा मे अलग आशाओं कि आवाज इरादे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर राह को अलग मौकों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है।
हर दिशा मे अलग किस्सों कि दास्तान आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग नजारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि आस देती है।
हर दिशा मे अलग किनारों कि आवाज दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों और आशाओं  कि सुबह देती है।
हर दिशा मे अलग पलों कि दास्तान आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कुदरत के नजारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कहानियों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि आवाज देती है।
हर दिशा मे अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लहरों को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि अदाएँ देती है।
हर दिशा मे अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि साँस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है।
हर दिशा मे अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है।
हर दिशा मे अलग आशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दिशाओं देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है।
हर दिशा मे अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है।
हर दिशा मे अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...