Friday 11 August 2017

कविता. 1589 हर पल को कई।

                                                         हर पल को कई।
हर पल को कई किनारों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राह कि आवाज देती है।
हर पल को कई दिशाओं से दुनिया मे परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग परख कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीद कि तलाश देती है।
हर पल को कई किस्सों से उजाले मे समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को हर मोड को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग पुकार कि समझ देती है।
हर पल को कई उजालों से रोशनी को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को हर लम्हे को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाले कि पुकार देती है।
हर पल को कई एहसासों से पहचान को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को हर मोड को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास कि आवाज देती है।
हर पल को कई राहों से दास्तान को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को हर किस्से को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है।
हर पल को कई दिशाओं से सुबह को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज कि दास्तान देती है।
हर पल को कई एहसासों से किनारों को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि दुनिया पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि रोशनी उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को हर लम्हे को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयाल कि तलाश देती है।
हर पल को कई दिशाओं से आसमान को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीद कि दास्तान सहारे देती है जो जीवन मे हर मोड को हर आस को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि दुनिया देती है।
हर पल को कई किस्सों से दास्तान को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...