Thursday 10 August 2017

कविता. 1588 हर लहर के साथ अलग।

                                                     हर लहर के साथ अलग।
हर लहर के साथ अलग बदलाव कि दास्तान दुनिया अक्सर लिखती है जो जीवन मे बदलावों को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कतरे को कोई अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर लहर के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग एहसासों कि कहानी देती है जो जीवन मे कुदरत को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर लहर के साथ अलग पहचान कि पुकार दुनिया अक्सर लिखती है जो जीवन मे अल्फाजों को अलग बदलाव कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को कोई अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग जज्बात कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि सोच देती है जो जीवन मे लम्हों को अलग रोशनी कि पुकार देती है।
हर लहर के साथ अलग पुकार कि दास्तान दुनिया अक्सर लिखती है जो जीवन मे इरादों को अलग जज्बातों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को कोई अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारे कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर लहर के साथ अलग दिशाओं कि पहचान दुनिया अक्सर लिखती है जो जीवन मे एहसासों को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को कोई अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे किस्से को अलग एहसासों कि जरुरत देती है।
हर लहर के साथ अलग किनारों कि समझ दुनिया अक्सर लिखती है जो जीवन मे सोच को अलग किस्सों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को कोई अलग उजाले कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि दिशा देती है।
हर लहर के साथ अलग आवाजों कि दिशाएं दुनिया अक्सर लिखती है जो जीवन मे खयाल को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को कोई अलग रोशनी कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड के साथ आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग मोड कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पहचान कि पुकार देती है।
हर लहर के साथ अलग किनारों कि कहानी दुनिया अक्सर लिखती है जो जीवन मे अल्फाज को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को कोई अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे पर अलग किस्सों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस कि आवाज देती है।
हर लहर के साथ अलग पुकारों कि जरुरत दुनिया अक्सर लिखती है जो जीवन मे किनारे को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को कोई अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग मोड कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग मकसद कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग परख कि उम्मीद देती है।
हर लहर के साथ अलग दिशाओं कि पहचान दुनिया अक्सर लिखती है जो जीवन मे आशाओं कि दुनिया दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि आवाज हर सुबह को तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को अलग ख्वाबों कि जरुरत अलग पुकार कि पहचान देती है।
हर लहर के साथ अलग पहचान कि हकीकत दुनिया अक्सर लिखती है जो जीवन मे बदलाव कि अहमियत देती है जो जीवन मे सच और झूठ कि कश्मकश अक्सर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे नदी को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से के साथ अलग पुकार कि पहचान हर पल कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...