Thursday 24 August 2017

कविता. १६१५ किनारों को अलग लहरों कि।

                                                किनारों को अलग लहरों कि।
किनारों को अलग लहरों कि आवाज तराने  देती है वह दास्तान को जज्बात कि कहानी के संग एहसास को मौकों कि आस देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग नजारों कि कहानी देती है जो लहरों के संग इरादों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कुदरत के करिश्मों को आगे लेकर जाने का एहसास देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है।
किनारों को अलग लहरों कि दास्तान कहानी देती है वह कोशिश को आशाओं कि पुकार के संग तलाश को विश्वास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो लहरों के संग किस्सों को अलग रोशनी कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आवाज के उजालों को कोशिश कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग किनारे देती है।
किनारों को अलग लहरों कि प्यास अंदाज देती है वह एहसासों को आवाजों कि पहचान के साथ इरादे को आस कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कुदरत के किस्से को अलग मौकों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी देती है जो जीवन मे आस के साथ को तलाश कि बजह देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि शुरुआत देती है।
किनारों को अलग लहरों कि रोशनी उजाले देती है वह आशाओं कि रोशनी को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर कुदरत के किस्से को अलग मौकों के एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे आवाज के साथ आशाओं को एहसास देती है वह हर मौके को जीवन मे अलग जज्बात कि पुकार देती है।
किनारों को अलग लहरों कि दास्तान एहसास देती है वह खयालों कि सौगात को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे के एहसास को अलग जज्बातों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे किनारे के साथ आवाजों को उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग तरानों कि रोशनी देती है।
किनारों को अलग लहरों कि आवाज आस देती है वह हर कोशिश कि समझ को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे अलग किनारे को अलग पहचान देती है।
किनारों को अलग लहरों कि प्यास किस्से के संग तलाश देती है वह हर किस्से कि पहचान को अलग कहानियों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड के साथ अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके के अंदाज को अलग किनारे कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत अलग परख कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग किस्सों को अलग आस देती है।
किनारों को अलग लहरों कि दास्तान उजाले देती है वह हर एहसास कि दास्तान को जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे के साथ अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी को समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर लम्हे को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे अलग राह देती है।
किनारों को अलग लहरों कि प्यास अलग अंदाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे अलग किस्सों मे अलग समझ को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारे देती है जो जीवन मे अलग पहचान को अलग पुकार देती है।
किनारों को अलग लहरों कि प्यास आवाज देती है वह हर मोड कि सुबह को अलग हवाओं कि साँस देती है जो जीवन मे हर दुनिया कि अलग दास्तान हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे हर कुदरत को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि पूँजी हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे अलग पहचान को अलग आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...