Wednesday 9 August 2017

कविता. 1585 हर मौके को अलग।

                                                       हर मौके को अलग।
हर मौके को अलग समझ कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्सों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीद कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग मौकों का एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उजाले देती है।
हर मौके को अलग पुकार कि आवाज एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल के साथ अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग लम्हों कि दिशा हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर कदम पर अलग तलाश देती है।
हर मौके को अलग इशारे कि जरुरत आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग राह देती है जो जीवन मे कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि परख देती है जो जीवन मे हर राह को समझ कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग पहचान देती है।
हर मौके को अलग तराने कि जरुरत पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदमों कि आवाज इरादे देती है जो जीवन मे हर राह को अलग मोड कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं को अलग कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग जज्बात कि आस देती है।
हर मौके को अलग राह कि आवाज दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड कि दास्तान एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग रोशनी कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रोशनी कि पुकार देती है।
हर मौके को अलग पहचान कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके कि कहानी को सुबह देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम कि अलग पहचान देती है।
हर मौके को अलग पुकार कि समझ उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को कई रंगों से जोडकर किनारों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे अलग कदमों को कई अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग परख कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से कि अलग पुकार देती है।
हर मौके को अलग कदम कि जरुरत आशा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग पुकार कि आवाज रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई किस्सों से परखकर आगे बढने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग मौकों से जोडकर आगे लेकर जाने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को समझ देती है जो जीवन मे अलग कदमों को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके कि अलग दास्तान देती है।
हर मौके को अलग उजाले कि तलाश रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज कि रोशनी उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर पल को कई दिशाओं से सुबह कि पहचान देकर आगे बढने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे कि अलग दुनिया देती है।
हर मौके को अलग इरादों कि पुकार एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रोशनी कि राह उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को कई किस्सों से दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि अलग आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...