Thursday 17 August 2017

कविता. १६०२ हर छुपी सोच ।

                                                      हर छुपी सोच।
हर छुपी सोच एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि आवाज कि दास्तान कहती है जो जीवन मे हर प्यास को अलग राह दिलाती रहती है जो हर मौके को अलग अल्फाज कि कोई दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे अक्सर उम्मीद के कई किनारे मन से दे जाती है जो जीवन मे अनकही बातों कि जरुरत  अक्सर रोशनी देती है।
हर छुपी सोच तराना अलगसा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किरदारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार का अंदाज देती है जो जीवन मे अलग पहचान को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे अक्सर आशाओं के संग कोई कहानी दे जाती है जो जीवन मे अलग पहचान कि रोशनी अक्सर उजाले देती है।
हर छुपी सोच किस्सा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आस को अलग उजाले का एहसास देती है जो जीवन मे अलग समझ को अलग तलाश कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अक्सर राहों के संग उजाले कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग तलाश कि जरुरत अक्सर इरादे संग देती है।
हर छुपी सोच इरादों को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि प्यास देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि दास्तान रोशनी के साथ देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अक्सर एहसास देती है।
हर छुपी सोच इशारों को उम्मीद अलगसा एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज कि राहे देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग रोशनी कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस अल्फाजों का एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अक्सर तलाश देती है।
हर छुपी सोच एहसासों को समझ का किनारा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर खयालों को अलग राह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से कि राह को अलग इशारे देती है जो जीवन मे हर मोड पर अलग आशाएँ देती है जो जीवन मे हर लम्हे का किनारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अक्सर समझ देती है।
हर छुपी सोच आशाओं को उजाले का आवाज अलगसा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज को अंदाज कि राहे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि राह देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अक्सर एहसास देती है ।
हर छुपी सोच किस्सों को अंदाजों का एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आशाओं कि जरुरत को उम्मीद कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अक्सर आस देती है।
हर छुपी सोच एहसासों को इरादों का आशाओं का किनारा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहे देती है जो जीवन मे पल को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किनारे को पहचान का इशारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अक्सर समझ देती है।
हर छुपी सोच इरादों को उम्मीदों का किनारा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि उम्मीद हर मौके पर अल्फाज देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग तलाश कि जरुरत किस्से देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि जरुरत अक्सर रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...